अफगानिस्तान में 6.6 तीव्रता का भूकंप, पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किए गए तेज झटके

By रुस्तम राणा | Published: March 21, 2023 10:44 PM2023-03-21T22:44:18+5:302023-03-21T23:05:27+5:30

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Earthquake tremors felt in Delhi | अफगानिस्तान में 6.6 तीव्रता का भूकंप, पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किए गए तेज झटके

अफगानिस्तान में 6.6 तीव्रता का भूकंप, पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किए गए तेज झटके

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार की रात को भूकंप के झटके महसूस किए। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं भूकंप के कारण जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में दूरसंचार सेवाएं चरमरा गई हैं। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप अफगानिस्ता में आया था, जिसके तेज झटके भारत और पाकिस्तान में महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई। यह भूकंप मंगलवार रात 10 बजकर 17 मिनट में आया। 

प्राथमिक जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद में 133 किमी दक्षिण पूर्व था। भूंकप के कारण पेशावर, कोहट, स्वाबी के अलावा क्वेटा, लाहौर और रावलपिंडी में तेज झटके महसूस किए गए। डर के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। वहीं उत्तर प्रदेश: उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने के बाद गाजियाबाद के वसुंधरा में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी इसके झटके महसूस किए गए। जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है।

Web Title: Earthquake tremors felt in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे