लाइव न्यूज़ :

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पत्रकार और यूट्यूबर श्याम मीरा सिंह पर मानहानि का किया मुकदमा

By रुस्तम राणा | Published: December 29, 2023 2:52 PM

पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने 17 दिसंबर, 2023 को संबंधित वीडियो को "गुरमीत राम रहीम का दिलचस्प मामला" शीर्षक के साथ यूट्यूब पर अपलोड किया था।

Open in App
ठळक मुद्देमुकदमे में श्याम मीरा सिंह को यूट्यूब पर उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की गई हैवीडियो में आरोप लगाया गया है कि राम रहीम ने अपने अनुयायियों को बेवकूफ बनाया हैपत्रकार ने 17 दिसंबर, 2023 को संबंधित वीडियो को "गुरमीत राम रहीम का दिलचस्प मामला" शीर्षक के साथ यूट्यूब पर अपलोड किया था

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पत्रकार और यूट्यूबर श्याम मीरा सिंह पर मानहानि का मुकदमा किया है। दिल्ली हाईकोर्ट में राम रहीम के मुकदमे में श्याम मीरा सिंह को यूट्यूब पर उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि राम रहीम ने अपने अनुयायियों को बेवकूफ बनाया है।

पत्रकार ने 17 दिसंबर, 2023 को इस वीडियो को इस विवरण के साथ अपलोड किया था, "गुरमीत राम रहीम का दिलचस्प मामला: गुरमीत राम रहीम के आसपास के चौंकाने वाले खुलासों का अन्वेषण करें क्योंकि हम इस दिलचस्प कहानी में उतरते हैं कि कैसे उन्होंने अपने समर्पित अनुयायियों को चालाकी से धोखा दिया।"

पत्रकार ने आगे बताया कि गुरमीत राम रहीम सिंह इंसान जिन्हें एमएसजी के नाम से भी जाना जाता है, 1990 से भारतीय सामाजिक समूह डेरा सच्चा सौदा (डीएसएस) के प्रमुख हैं। विवरण में कहा गया है कि राम रहीम एक धार्मिक नेता, सामाजिक कार्यकर्ता, अभिनेता, गायक, लेखक, गीतकार, निर्देशक और संगीतकार हैं। इसमें कहा गया है कि 2017 में बलात्कार की सजा के अलावा, राम रहीम को पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या में शामिल होने का भी दोषी ठहराया गया था।

वीडियो के विवरण में लिखा है, "इस वीडियो में, हम विवादास्पद आध्यात्मिक नेता द्वारा अपनाई गई चालाकीपूर्ण रणनीति को उजागर करेंगे, जिसने अपने भक्तों को गुमराह किया।"

टॅग्स :गुरमीत राम रहीमदिल्ली हाईकोर्टयू ट्यूब
Open in App

संबंधित खबरें

भारतJackie Shroff Delhi High Court: आवाज और तस्वीर इस्तेमाल करने पर रोक, उच्च न्यायालय ने कहा-जब तक जैकी श्रॉफ परमिशन नहीं दें, प्रयोग किया गया तो...

भारतDelhi High Court: बेटी की आबरू लूटने वाला पिता दोषी करार, कोर्ट ने दिया फैसला

बॉलीवुड चुस्कीदिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे जैकी श्रॉफ, खुद की नकल करने वालों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, जानें क्या है मामला?

भारतActor Jackie Shroff: 200 फिल्म में काम, दिल्ली उच्च न्यायालय क्यों पहुंचे जैकी श्रॉफ, आखिर क्या है कारण

ज़रा हटकेDelhi court News: भगवान हनुमान को बना दिया वादी!, कोर्ट ने 100000 रुपये का जुर्माना लगाया

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब