दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन, कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 4, 2019 05:34 AM2019-11-04T05:34:34+5:302019-11-04T05:34:34+5:30

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आप और भाजपा दिखावे के लिए एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं और शहर में प्रदूषण का स्तर बढ़ने को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके लोगों को मूर्ख बना रहे हैं।

Demonstration outside CM Kejriwal's house over air pollution in Delhi, many Congress leaders arrested | दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन, कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन, कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

Highlightsपूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आप और भाजपा दिखावे के लिए एक दूसरे का विरोध कर रहे हैंप्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल के सिविल लाइंस आवास के बाहर धरने पर बैठने की कोशिश की जिसके बाद कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति का विरोध करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा और अन्य नेताओं को रविवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल के सिविल लाइंस आवास के बाहर धरने पर बैठने की कोशिश की जिसके बाद कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

चोपड़ा के अलावा, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल और अन्य वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लेकर सिविल लाइंस थाने ले जाया गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

चोपड़ा ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि दिल्ली के लोग आप सरकार, केंद्र सरकार तथा नगर निगमों की निष्क्रियता की वजह से वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली गैस चैम्बर बन गई है और लोग घरों से निकलने में डर रहे हैं। चोपड़ा ने कहा कि दिल्ली में 41 फीसदी प्रदूषण यातायात का है, 18.6 प्रतिशत औद्योगिक प्रदूषण है, बिजली संयंत्रों के कारण 4.9 प्रतिशत, अपशिष्ट जलाने के कारण 9.5 फीसदी, हवाई यातायात के कारण 5.6 प्रतिशत और 11 प्रतिशत प्रदूषण अन्य स्रोतों से है जो शहर के अंदर से ही होता है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आप और भाजपा दिखावे के लिए एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं और शहर में प्रदूषण का स्तर बढ़ने को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के वायु प्रदूषण में वृद्धि के लिए पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने का दावा कर राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। 

Web Title: Demonstration outside CM Kejriwal's house over air pollution in Delhi, many Congress leaders arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे