दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर अब भी खतरनाक स्तर पर, बीमारियों का खतरा बढ़ा

By भारती द्विवेदी | Published: June 15, 2018 09:35 AM2018-06-15T09:35:58+5:302018-06-15T09:56:42+5:30

Air Pollution in Delhi-NCR: खबरों का मानें तो आगामी 24 घंटे में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 

Delhi-NCR Air Quality Index at Hazardous category,three days are most dangerous | दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर अब भी खतरनाक स्तर पर, बीमारियों का खतरा बढ़ा

Air Pollution in Delhi-NCR| Delhi Air Quality | Dangerous air quality in delhi ncr

नई दिल्ली, 15 जून: राजस्थान में आई धूल भरी आंधी की वजह से दिल्लाी के मौसम का मिजाज पिछले दो दिनों से खराब है। दिल्ली-एनसीआर में वायु की गुणवत्ता का स्तर काफी खराब हो गया है। आरके पुरम, मंदिर मार्ग और आनंद विहार में अभी भी वायु की गुणवत्ता खतरनाक लेवल पर है। दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर प्रदूषण का स्तर इतना ज्यादा हो गया है कि प्रदूषण स्तर को जांचने वाली मशीनें भी काम नहीं कर रही हैं। प्रदूषण का स्तर बढ़ने की वजह से विजिविलिटी की समस्या अभी भी बनी हुई है। वहीं कम विजिबिलिटी के कारण चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। धूल भरी धुंध की वजह से दिल्ली में प्रदूषण और बीमारियों का खतरा बढ़ा गया है।

खबरों का मानें तो आगामी 24 घंटे में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 

दिल्ली-एनसीआर में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण,अगले तीन दिनों तक नहीं मिलने वाली राहत


धूल भरी धुंध की वजह से दिल्ली में 17 जून तक सभी कंस्ट्रक्शन के कामों पर रोक लगा दी गई है। नगर निगम और पीडब्ल्यूडी सड़कों की सफाई झाडू की बजाए मैकेनिकल मशीनों से करेंगे। सड़कों के किनारे और सेंट्रल वर्ज पर पानी का छिड़काव किया जाएगा। इस समस्या से निपटने के लिए दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद में भी इस प्लान को लागू किया जाएगा। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें!

English summary :
Air Pollution in Delhi-NCR: Due to the dust storm in Rajasthan, the weather of delhi ncr going to be dangerous for the last two days. The level of air quality in the Delhi-NCR has gone down significantly.


Web Title: Delhi-NCR Air Quality Index at Hazardous category,three days are most dangerous

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे