Covid-19: दिल्ली का जाकिर नगर भी 'कंटेनमेंट जोन' घोषित, कौन-कौन सा इलाका पूरी तरह हुआ सील, देखें लिस्ट

By पल्लवी कुमारी | Published: April 13, 2020 09:22 AM2020-04-13T09:22:08+5:302020-04-13T09:22:58+5:30

भारत में कोरोना वायरस से 308 लोगों की मौत हो गई है। देश में 9 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। कुल मरीजों की संख्या 9,152 हो गई है। जिसमें 7,987 एक्टिव केस हैं। 856 मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 796 नए मामले सामने आए हैं। 

Delhi Covid 19: Zakir Nagar Street no. 18 declared containment zone here is list delhi 43 area sealed | Covid-19: दिल्ली का जाकिर नगर भी 'कंटेनमेंट जोन' घोषित, कौन-कौन सा इलाका पूरी तरह हुआ सील, देखें लिस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsदिल्ली पुलिस का 56 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।दिल्ली में कोरोना वायरस के 1,154 मरीज हैं और मरने वालों की संख्या 24 है।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जाकिर नगर की गली नंबर 18 को भी कोरोना वायरस (COVID19)'कंटेनमेंट जोन' घोषित किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जाकिर नगर के बाकी हिस्सों को 'बफर जोन' घोषित कर दिया गया है। दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1154 और मरने वालों की संख्या 24 है। वहीं देश भर में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 9, 152 है। आज लॉकडाउन का 20वां दिन है। लॉकडाउन जारी रखने पर आज किसी बड़े फैसले का ऐलान हो सकता है। हालांकि कुछ राज्यों ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। दिल्ली सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन को लेकर कोई सूचना नहीं दी है। 

देखें दिल्ली में सील इलाकों की लिस्ट 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जाकिर नगर को मिलाकर कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) की संख्या बढ़कर 43 हो गई है, जिनमें से 12 इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं। सोमवार को शहर में ऐसे 33 इलाके थे। 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने उन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी करें और सभी निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करें। पूर्वी दिल्ली में नौ ऐसे इलाके हैं जबकि शाहदरा में पांच और पश्चिम दिल्ली में चार इलाके हैं। दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और मध्य दिल्ली में तीन-तीन ऐसे इलाके हैं। नई दिल्ली और उत्तरी जिलों में दो-दो ऐसे इलाके हैं। इसके अलावा वसुंधरा एन्क्लेव में मंसारा अपार्टमेंट, पांडव नगर में गली संख्या नौ और मयूर विहार फेज -1 एक्सटेंशन में वर्धमान अपार्टमेंट इन प्रभावित क्षेत्रों में शामिल हैं। 

दिल्ली पुलिस का एएसआई कोरोना वायरस से संक्रमित

दिल्ली पुलिस का 56 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि संक्रमित एएसआई ओखला फेज-1 के श्याम नगर का रहने वाला है। इस एएसआई समेत राष्ट्रीय राजधानी के तीन पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने बताया कि एएएसआई सफदरजंग एंक्लेव पुलिस थाने में पदस्थ है। वह नौ अप्रैल तक ड्यूटी पर आया और उसके बाद से तबियत खराब होने के कारण अवकाश पर है। संक्रमित पुलिसकर्मी के संपर्क में आए अन्य पुलिसकर्मियों को घर में पृथक रहने को कहा गया है, उनकी भी कोविड-19 की जांच कराई जाएगी।

Web Title: Delhi Covid 19: Zakir Nagar Street no. 18 declared containment zone here is list delhi 43 area sealed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे