Delhi Burari political offensive poster on Kashmir and Hindu Muslim people | दिल्ली के बुराड़ी में लगा पोस्टर 'मुसलमानों को पाकिस्तान भगाओ', गरमा सकता है सियासी माहौल

नई दिल्ली, 14 जुलाई: दिल्ली के बुराड़ी में भाटिया परिवार के 11 लोगों के मौत के बाद बुराड़ी एक बार फिर से चर्चा में है। लेकिन इस बार भाटिया परिवार की वजह से नहीं बल्कि एक राजनीति पोस्टर के कारण से। ये पोस्टर आपत्तिजनक है। ये पोस्टर बुराड़ी के सारे इलाके में लगाए गए हैं। 

ये आपत्तिजनक पोस्टर का संबंध कश्मीर है। बुराड़ी के कई हिस्सों में लगे इन पोस्टरों में लिखा गया है कि कश्मीरी जिहादी मुसलमानों को पाकिस्तान भगाओ और पीड़ित कश्मीरी हिंदुओं को बसाओ। खुद को स्वदेशी एकता मंच बताने वाले एक एनजीओ की ओर से दिल्ली के बुराड़ी इलाके में ये आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए हैं। 

बुराड़ी केस: डायरी के पन्ने कर रहे थे कुछ और इशारा, आखिरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

ये पोस्टर सिर्फ बुराड़ी में नहीं बल्कि दिल्ली और भी कई इलाके में लगाए गए हैं। लेकिन बुराड़ी में सबसे ज्यादा देखने को मिले हैं। इस पोस्टर में स्वदेश हिंदू एकता मंच का अध्यक्ष बताने वाले बालकिशन सिनसिनवार नामक के शख्स के की तस्वीर है।  

इस पूरे पोस्टर में मुसलमानों और पाकिस्तान को बोल्ड में लिखा गया है। पोस्टर में इस बात की भी मांग की गई है कि कश्मीर से धारा 370 हटाया जाए और कश्मीर बचाओ। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले पर कार्रवाई करने की सोच रही है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसपर क्या एक्शन लिया, इसका पता नहीं चल पाया।  

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे