सीआरपीएफ को ‘वी फॉर स्त्री’ पुरस्कार, महिला स्वास्थ्य देखभाल सुविधा के लिए मिला

By भाषा | Published: August 31, 2019 04:11 PM2019-08-31T16:11:49+5:302019-08-31T16:11:49+5:30

पुरस्कार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की ओर से 29 अगस्त को सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर और उनकी पत्नी एवं बल के ‘वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन’ की प्रमुख मनु भटनागर को दिया गया।

CRPF receives 'We for Women' Award for Women's Health Care Facility | सीआरपीएफ को ‘वी फॉर स्त्री’ पुरस्कार, महिला स्वास्थ्य देखभाल सुविधा के लिए मिला

वाइव्ज वेल्फेयर एसोसिएशन को बल के परिवारों को सामाजिक आर्थिक चिकित्सकीय सेवाएं मुहैया कराने में दिशा देने में सफल रही हैं।

Highlightsप्रवक्ता ने कहा कि ‘वाइव्ज वेलफेयर एसोसिएशन’ बल के कर्मियों के परिवार के सदस्यों के लिए गतिविधियां संचालित करता है।महानिदेशक एवं उनकी पत्नी को महिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को अपनी महिला कर्मियों और पुरुष कर्मियों के परिवार की महिला सदस्यों के लिए स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए पुरस्कृत किया गया है।

तीन लाख से अधिक कर्मियों वाले इस बल को ‘फेडरेशन आफ आब्सटेट्रिक एंड गाइनोकोलॉजिकल सोसाइटी आफ इंडिया (एफओजीएसआई) की ओर से शुरू किया गया ‘वी फॉर स्त्री’ पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

एफओजीएसआई देश में महिलाओं के स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे बड़ा चिकित्सकीय निकाय है। पुरस्कार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की ओर से 29 अगस्त को सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर और उनकी पत्नी एवं बल के ‘वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन’ की प्रमुख मनु भटनागर को दिया गया।

बल के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘वाइव्ज वेलफेयर एसोसिएशन’ बल के कर्मियों के परिवार के सदस्यों के लिए गतिविधियां संचालित करता है और यह पुरस्कार महिला कर्मियों और जवानों के परिवार की महिला सदस्यों के लिए जागरूकता और चिकित्सकीय आधारभूत ढांचे के रूप से उसकी सेवाओं की पहचान है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘महानिदेशक एवं उनकी पत्नी को महिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मनु भटनागर पेशे से एक चिकित्सक हैं और वह वाइव्ज वेल्फेयर एसोसिएशन को बल के परिवारों को सामाजिक आर्थिक चिकित्सकीय सेवाएं मुहैया कराने में दिशा देने में सफल रही हैं।’’ 

Web Title: CRPF receives 'We for Women' Award for Women's Health Care Facility

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे