लाइव न्यूज़ :

COVID19: मुंबई में कोविड प्रोटोकॉल हुआ सख्त, बीएमसी के सभी अस्पतालों में 11 अप्रैल से मास्क अनिवार्य

By रुस्तम राणा | Published: April 10, 2023 4:39 PM

बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल द्वारा सोमवार को कोविड संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए आयोजित एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

Open in App
ठळक मुद्देबृहन्मुंबई नगर निगम ने घोषणा की है कि 11 अप्रैल से मुंबई के सभी बीएमसी अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य होगाकोविड संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए आयोजित एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गयामुंबई में COVID-19 मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच यह फैसला आया

मुंबई: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई में बीएससी ने कोविड प्रोटोकॉल को सख्त किया है। सोमवार को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने घोषणा की है कि 11 अप्रैल से मुंबई के सभी बीएमसी अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल द्वारा सोमवार को कोविड संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए आयोजित एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

इसके अलावा बीएमसी के सभी कर्मचारियों से ड्यूटी के दौरान मास्क पहनने की अपील भी की जाएगी। अपील वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों तक भी विस्तारित होगी। मुंबई में COVID-19 मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच यह फैसला आया है।

इसके अलावा बीएमसी के सभी कर्मचारियों से ड्यूटी के दौरान मास्क पहनने की अपील भी की जाएगी। अपील वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों तक भी विस्तारित होगी। मुंबई में COVID-19 मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच यह फैसला आया है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में रविवार को 788 नए कोविड​​-19 मामले और एक मौत दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में राज्य में संक्रमितों की संख्या में 246 का इजाफा हुआ है। इन नए मामलों ने राज्य में कोविड मामलों की संचयी संख्या को 81,49,929 तक ला दिया है, जिसमें 1,48,459 लोगों की मृत्यु हुई है।

शुक्रवार को, महाराष्ट्र में 926 नए मामले और तीन मौतें दर्ज की गईं, जबकि शनिवार को मामलों की संख्या 542 थी। मुंबई शहर ने रविवार को 211 नए मामले दर्ज किए, लगातार छठे दिन शहर में 200 से अधिक नए संक्रमण देखे गए। महाराष्ट्र में कोविड संक्रमण की मृत्यु दर 1.82% है, जबकि रिकवरी दर 98.12% है।

भारत ने सोमवार को 5,880 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 35,199 हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, 14 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,979 हो गई है। 

टॅग्स :बृहन्मुंबई महानगरपालिकाकोरोना वायरसकोविड-19 इंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वCovid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

भारतMumbai Hoarding Collapse Case: घाटकोपर हादसे में पुलिस का एक्शन, होर्डिंग लगवाने वाले कंपनी के मालिक पर FIR दर्ज; सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध

भारतPM Narendra Modi Interview: "हमने कोविड वैक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने नागरिकों को दिया बल्कि विदेशों में भी भेजा", पीएम मोदी ने महामारी की भयावह चुनौती पर कहा

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी