ब्रेकिंग न्यूज: कोरोना वायरस से मध्य प्रदेश में पहली मौत, भारत में मौतों का आंकड़ा 11 पहुंचा

By मुकेश मिश्रा | Published: March 25, 2020 06:18 PM2020-03-25T18:18:45+5:302020-03-25T19:09:39+5:30

coronavirus patient in died in madhya pradesh: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 15 मामले सामने आए हैं.

coronavirus patient in died in madhya pradesh 10 people died in india due to covid 19 | ब्रेकिंग न्यूज: कोरोना वायरस से मध्य प्रदेश में पहली मौत, भारत में मौतों का आंकड़ा 11 पहुंचा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Highlightsकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के 562 मामले सामने आए हैं. उज्जैन की रहने वाली 65 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना महामारी से पहली मौत हुई।  उज्जैन की रहने वाली 65 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मंगलवार रात को ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

उज्जैन सीएमएचओ डॉ. अनुसुइया गवली ने बताया कि महिला के परिजन उसे 22 मार्च को चैरिटेबल हॉस्पिटल लाए थे। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए माधवनगर अस्पताल भेज दिया गया। उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था।  सैंपल जांच के लिए एम वाय अस्पताल इंदौर भेजा गया था। रिपोर्ट  पॉजिटिव आयी थी। महिला कोरोना संक्रमित कैसे हुई, उसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। महिला की किसी भी तरह की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। महिला के परिवार में 12 लोग हैं, जिसमें से 11 लोगों को भी जांच के लिए ले जाया गया है। जबकि महिला के परिवार का एक व्यक्ति घर से भाग गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

भोपाल में एक पत्रकार के कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर मीडिया जगत में खलबली

भोपाल के एक पत्रकार में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद बुधवार को मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। भोपाल में इस खबर के बाद पत्रकार जगत में खलबली मच गई है क्योंकि यह कोरोना संक्रमित पत्रकार भोपाल में मुख्यमंत्री निवास पर निवर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ की 20 मार्च को दोपहर की पत्रकार वार्ता में मौजूद थे। इस पत्रकार वार्ता में कमलनाथ ने अपने त्यागपत्र की घोषणा की थी। 

भोपाल के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर देहरिया ने बताया कि भोपाल के कोरोना पीड़ित पत्रकार, 26 वर्षीय कोरोना की पहली महिला मरीज के पिता हैं। यह युवती 18 मार्च को ही लंदन से भोपाल आई है और उसके नमूनों की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। देहरिया ने बताया कि पिता एवं पुत्री दोनों का इलाज भोपाल एम्स में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लंदन से लौटने के बाद यह युवती दो दिन तक अपने परिवार के साथ रही।

सीएचएमओ ने बताया कि हालांकि युवती के परिवार में उसकी मां, भाई और घर में काम करने वाले अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरिया ने बताया कि जो भी लोग संक्रमित पत्रकार के संपर्क में थे उनको सलाह दी जाती है कि वह 14 दिनों के लिए घर में स्वयं को अलग कर लें तथा 6-7 दिन में यदि खांसी, ठंड और बुखार जैसे लक्षण दिखाई दें तो कोरोना नियंत्रण कक्ष में संपर्क करें। 

Web Title: coronavirus patient in died in madhya pradesh 10 people died in india due to covid 19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे