Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की संख्या बढ़कर हुई 74, मुंबई में एक और की मौत

By अनुराग आनंद | Published: March 22, 2020 12:06 PM2020-03-22T12:06:09+5:302020-03-22T13:18:12+5:30

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में काफी तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है। यही नहीं आज कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत भी अस्पताल में हो गई है।

Coronavirus: Corona continues to wreak havoc in Maharashtra, number of infected increased to 74 in the state | Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की संख्या बढ़कर हुई 74, मुंबई में एक और की मौत

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsअधिकारियों ने बताया कि शनिवार को 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है।त्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि आज मध्यरात्रि से 31 मार्च तक मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी चिंचवाड़ में लॉकडाउन रहेगा।

मुंबई: देश भर के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण ने दस्तक दे दी है। देश में अब तक कोरोना वायरस ने 22 राज्यों के प्रभावित होने की खबर मिली है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सबसे अधिक मामले सामने आए है। राज्य में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 74 पर पहुंच गई है।

इस बात की जानकारी महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने दी है।  पिछले 24 घंटे में काफी तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है। यही नहीं आज कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत भी अस्पताल में हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है। इसके साथ ही अधिकारियों ने ये भा बताया कि शनिवार को सात मरीजों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल और एक-एक मरीज को सैफी अस्पताल, नानावती अस्पताल और एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पुणे के मरीज को वहां के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हफ्ते की शुरुआत में कोविड-19 से ग्रसित एक मरीज की मुंबई में मौत हो गई थी।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया है। यह जानकारी महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने दी है।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि आज मध्यरात्रि से 31 मार्च तक मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी चिंचवाड़ में लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सिर्फ बैंक और अस्पताल खुले रहेंगे।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि महाराष्ट्र में तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है। टोपे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये तीन मामले मुम्बई, पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में सामने आए हैं।

राज्य में गुरुवार रात तक 49 लोग कोविड-19 से पीड़ित थे। इसमें वह 64 वर्षीय व्यक्ति शामिल जिनकी इस सप्ताह मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना के तहत कोविड-19 के मरीजों के इलाज का खर्च उठाएगी।

इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया था।

अपर मुख्‍य सचिव (शिक्षा) रेणुका कुमार ने बताया, ‘‘बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत किये जाने का निर्देश जारी कर दिया गया है। सभी स्कूल दो अप्रैल तक बंद रहेंगे।'
 

Web Title: Coronavirus: Corona continues to wreak havoc in Maharashtra, number of infected increased to 74 in the state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे