Coronavirus: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- हमारे यहां 33 करोड़ देवी-देवता, कोरोना का नहीं होगा असर

By अनुराग आनंद | Published: March 14, 2020 01:40 PM2020-03-14T13:40:03+5:302020-03-14T13:45:56+5:30

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि कोरोना का हमारे देश में कोई असर नहीं होगा, हमारे देश में 33 करोड़ देवी-देवता रहते हैं।

Coronavirus: BJP leader Kailash Vijayvargiya said - 33 crore Gods and Goddesses, Corona will not be affected here | Coronavirus: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- हमारे यहां 33 करोड़ देवी-देवता, कोरोना का नहीं होगा असर

कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का कहना है कि भगवान पूरी दुनिया की कोरोना वायरस से रक्षा करेंगे।अधिकारियों ने बताया कि समूचे देश में 42,000 लोगों को सामुदायिक निगरानी में रखा गया है।

भोपाल:भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में अब तक कोरोना वायरस के 83 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से दो व्यक्ति की मौत हो चुकी है।  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकरी दी है। वहीं, तेजी से फैल रहे इस वायरस को रोकने के लिए कई राज्यों ने स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों को बंद कर दिया है और ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिये गये हैं।

इंडिया टुडे के मुताबिक, एक ओर जहां कोरोना के कहर से दुनियाभर में खौफ का माहौल है। वहीं,  भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल तक बंद कर दिए गए हैं लेकिन BJP के कुछ नेता हैं जो भगवान भरोसे बैठे हुए हैं।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि कोरोना का हमारे देश में कोई असर नहीं होगा, हमारे देश में 33 करोड़ देवी-देवता रहते हैं। तो वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का कहना है कि भगवान पूरी दुनिया की कोरोना वायरस से रक्षा करेंगे। इसके अलावा, नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले लोगों के साथ नारा लगाते दिखे- कोरोना गो, गो कोरोना। किसी ने अठावले का यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दिया, जिसके बाद से ही इस वीडियो पर खूब प्रतिक्रिया आ रही है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण मामले बढ़कर 83 हो गए हैं। इनमें 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। देश में दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र और केरल सहित 11 राज्यों या केन्द्र शासित प्रदेशों में कुल 83लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। ओडिशा कैबिनेट ने इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोविड 19 नियम 2020 को आज मंजूरी दी। मणिपुर सरकार ने भी इस सिलसिले में नियम जारी किये हैं। 

केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के प्रशासन ने आज बताया कि अभी तक दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जबकि 159 लोगों ने 28 दिन तक पृथक रहने की अपनी अवधि पूरी कर ली है। अधिकारियों ने पत्रकारों को बताया कि 118 देशों में इस महामारी से अभी तक 5,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 1।31 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। लेकिन यह स्वास्थ्य आपातकाल नहीं है और घबराने की जरुरत नहीं है। 

उन्होंने बताया कि भारत ने अभी तक मालदीव, अमेरिका, मेडागास्कर और चीन सहकित कई प्रभावित क्षेत्रों से कुल 1,031 लोगों को बाहर निकाला है। केन्द्र ने तय किया है कि सीमा पर बने 37 जांच चौकियों में से महज 19 पर आवाजाही की अनुमति होगी और अगले आदेश तक भारत-बांग्लादेश यात्री ट्रेनें और बसें 15 अप्रैल तक नहीं चलेंगी। 

अधिकारियों ने बताया कि समूचे देश में 42,000 लोगों को सामुदायिक निगरानी में रखा गया है। हालात की समीक्षा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षेस नेताओं के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस का प्रस्ताव रखा है ताकि एक संयुक्त रणनीति बनाकर दुनिया के सामने उदाहरण पेश किया जा सके। 

वहीं कर्नाटक, ओडिशा, दिल्ली और बिहार बंद जैसी स्थिति नजर आ रही है। वहीं दबाव में आकर बीसीसीआई ने इस साल आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के शुरुआती मैच निलंबित कर दिया है। बीसीसीआई ने सचिव जय शाह ने बयान में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण उत्पन्न हुए हालात के खिलाफ ऐहतियाती कदम के तहत आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल 2020 तक निलंबित करने का फैसला किया है।’’

बीसीसीआई के बयान ने स्पष्ट कर दिया है कि यह ‘निलंबन’ है ‘स्थगित करना नहीं’ जिसका मतलब है कि इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि यह टूर्नामेंट 15 अप्रैल से शुरू होगा या नहीं।

अगर यह 15 अप्रैल से भी शुरू होता है तो इसको दर्शकों के बिना के खाली स्टेडियम में कराये जाने की उम्मीद है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने कहा था कि स्वास्थ्य संकट के कारण राजधानी में किसी भी खेल गतिविधि को अनुमति नहीं दी जायेगी और इसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया। दिल्ली आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू शहर है। 

सउदी अरब ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 मामले आने के बाद यूरोपीय संघ के अलावा भारत सहित कुल 12 देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। सउदी अरब ने गुरुवार को ही यूरोपीय संघ, स्विटजरलैंड, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, फिलीपीन, सूडान, इथोपिया, दक्षिण सूडान, एरिट्रिया, केन्या, दिजीबाती और सोमालिया के लिए अपनी उड़ानें निलंबित कर दी थी। 
 

Web Title: Coronavirus: BJP leader Kailash Vijayvargiya said - 33 crore Gods and Goddesses, Corona will not be affected here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे