Coronavirus: आज मुंबई में कोरोना के 217 मामले आए सामने व 16 लोगों की हुई मौत, शहर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1399  

By अनुराग आनंद | Published: April 12, 2020 08:20 PM2020-04-12T20:20:08+5:302020-04-12T20:26:15+5:30

महाराष्ट्र के मुंबई शहर में कोरोना काफी तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है। हर रोज सैकड़ों कोरोना संक्रमण के नए मामले शहर में सामने आ रहे हैं।

Coronavirus: 217 cases of corona reported in Mumbai today and 16 people died, total number of infected in the city increased to 1399 | Coronavirus: आज मुंबई में कोरोना के 217 मामले आए सामने व 16 लोगों की हुई मौत, शहर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1399  

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsबृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि 26 रोगियों को आज छुट्टी दे दी गई है।अब तक शहर में कोरोना संक्रमण के मामले में कुल 97 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। 

मुंबई: आज मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 217 नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं। इसके अलावा, शहर में कोरोना संक्रमण की वजह से 16 लोगों की मौतों हुई है। मुंबई में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 1399 पहुंच गई है। इसके अलावा, शहर में अब तक संक्रमण की वजह से कुल मौतों की संख्या 97 है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि 26 रोगियों को आज छुट्टी दे दी गई है, जबकि अब तक शहर में कोरोना संक्रमण के मामले में कुल 97 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। 

बता दें कि कुल संक्रमितों के आंकड़े में कई बार अंतर होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी शहर के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कई घंटों बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के वेबसाइट पर अपडेट होता है। ऐसे में इस लेख के लिए हमने मुंबई नगर निगम के आंकड़े का इस्तेमाल किया है।  

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना वायरस से निपटने के वास्ते जरूरी उपकरण खरीदने के लिए उद्धव ठाकरे नीत सरकार को धनी बृहन्मुंबई महानगरपालिका और एमएमआरडीए से धन उधार लेने का रविवार को सुझाव दिया।

फडणवीस ने एक मराठी चैनल से बात करते हुए कहा कि जरूरी उपकरण की खरीद में देरी के लिए पैसे का बहाना नहीं होना चाहिए। भाजपा नेता ने कहा, " बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) और मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के हजारों करोड़ रुपये बैंक में जमा हैं, जिनका उपयोग कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के दौरान धन जुटाने के लिए किया जा सकता है।"

बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा है। इस पार्टी के प्रमुख मुख्यमंत्री ठाकरे हैं। फडणवीस ने कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल जांच किट, निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) और अन्य जरूरी उपकरण खरीदने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ महीने बाद जब आर्थिक गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएं तो उधार लिया गया पैसा लौटाया जा सकता है।

संक्रामक बीमारी को फैलने से रोकने के प्रदेश सरकार की कोशिशों पर विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, " नियंत्रण क्षेत्र (व्यवस्था) काम करता प्रतीत होता है। सामुदायिक संचरण के तीसरे चरण में प्रवेश करने से पहले यह एक महत्वपूर्ण चरण है।"

फडणवीस ने कहा कि लॉकडाउन (बंद) के दौरान लोगों को प्रभावी तरीके से घरों में रोकने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल का इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा, "ऐसे वक्त में, राज्य को सख्त होना होगा और कुछ अलोकप्रिय फैसले लेने होंगे।

Web Title: Coronavirus: 217 cases of corona reported in Mumbai today and 16 people died, total number of infected in the city increased to 1399

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे