Corona virus update | कोरोना वायरस अपडेट
कोरोना वायरस अपडेट

नयी दिल्ली, 21 नवम्बर कोरोना वायरस से जुड़ी ‘भाषा’ से शनिवार को जारी देश-दुनिया की खबरें इस प्रकार है:-

दि6 वायरस लीड मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 46,232 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 90.50 लाख हुई

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 90.50 लाख हो गयी है जबकि संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 84.78 लाख पहुंच गई है, जिससे देश में लोगों के ठीक होने की दर 93.67 प्रतिशत हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी ।

प्रादे11पुडुचेरी वायरस मामले

पुडुचेरी में कोविड-19 के 65 और मरीज सामने आए

पुडुचेरी, पुडुचेरी में शनिवार को कोविड-19 के 65 और मरीजों के सामने आने से केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक कुल 36,648 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

प्रादे8 अंडमान वायरस मामले

अंडमान निकोबार में कोरोना वायरस संक्रमण के 13 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 4617 हुयी

पोर्ट ब्लेयर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस संक्रमण के 13 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद संघ शासित क्षेत्र में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 4617 हो गयी है।

प्रादे5 गोवा वायरस स्कूल

गोवा के स्कूलों में शनिवार से दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं लगने लगीं

पणजी, कोविड-19 महामारी के कारण करीब आठ महीने से बंद चल रहे गोवा के स्कूलों में शनिवार से दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं लगने लगीं।

वि6 वायरस रिपोर्ट आर्थिक

दक्षिण एशिया में कोविड-19 का स्वास्थ्य क्षेत्र से ज्यादा आर्थिक असर : रिपोर्ट

वाशिंगटन, दक्षिण एशिया में कोविड-19 महामारी स्वास्थ्य क्षेत्र पर चुनौतियों के मुकाबले आर्थिक मोर्चे पर कहीं बड़ा संकट लेकर आई है। यह आकलन शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक ने अपनी रिपोर्ट में किया है।

वि5 वायरस भारतीय इलाज

भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने कोविड-19 की संभावित इलाज की पहचान की

वाशिंगटन, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने कोविड-19 मरीजों के फेफड़ों में होने वाली प्राणघातक क्षति और अंगों के बेकार होने से रोकने के लिए संभावित रणनीति अथवा इलाज पद्धति की खोज की है।

वि2 वायरस अमेरिका टीका

वर्ष के अंत तक कोविड-19 के टीके की चार करोड़ खुराक उपलब्ध होंगी : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, ट्रम्प प्रशासन पूरे देश में कोविड-19 का टीका वि​तरित करने की योजना के साथ तैयार है और उसे अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन से इसके आवश्यक आपतकालीन इस्तेमाल का अधिकार मिलने का इंतजार है । व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को इसके बारे में जानकारी दी ।

वि1 वायरस ट्रंप बेटा

ट्रंप का सबसे बड़ा बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनके प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Corona virus update

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे