Coronavirus Alert: सीएम ठाकरे ने कहा- सार्वजनिक परिवहन खुले रहेंगे और सरकारी कार्यालय बंद नहीं होंगे, 15-20 दिन बहुत महत्वपूर्ण

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 17, 2020 06:54 PM2020-03-17T18:54:46+5:302020-03-17T20:06:58+5:30

सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि ट्रेन और बसें आवश्यक सेवाएं हैं इसलिए हम बंद नहीं करेंगे। लेकिन अगर लोग हमारी सलाह नहीं सुनते हैं और अनावश्यक यात्रा से नहीं बचते हैं, तो हम इसके बारे में भी सोचेंगे। अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

Corona virus Maharashtra CM Uddhav Thackeray Public transport to remain open no closure of government offices | Coronavirus Alert: सीएम ठाकरे ने कहा- सार्वजनिक परिवहन खुले रहेंगे और सरकारी कार्यालय बंद नहीं होंगे, 15-20 दिन बहुत महत्वपूर्ण

महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है जबकि भारत में संक्रमण से मौत का यह तीसरा मामला है।

Highlightsपुणे के डिविजनल कमिश्नर दीपक म्हैसेकर ने कहा कि पिंपरी-चिंचवाड़ में आज COVID19 के लिए व्यक्ति का पॉजिटिव टेस्ट पाया गया है।कोरोना वायरस से संक्रमित मुम्बई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई, जो दुबई यात्रा पर गया था।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन खुले रहेंगे और सरकारी कार्यालय भी बंद नहीं होंगे। महाराष्ट्र में एक लोग की मौत हो चुकी है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर लोग गैर जरूरी यात्रा करने से नहीं बचते हैं, तो ट्रेन और बस सेवाओं को बंद करने जैसे कड़े फैसले लेने होंगे। हम 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकारी कार्यालयों को काम करने की इजाजत देने पर काम कर रह हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 41 लोग संक्रमित हुए हैं। एक व्यक्ति की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि अगर लोग गैर जरूरी यात्रा करने से परहेज नहीं करेंगे तो सरकार बस और ट्रेन सेवाओं को बंद करने का ‘कड़ा फैसला’ लेने पर मजबूर हो जाएगी।

राज्य कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए ठाकरे ने लोगों से गैर जरूरी यात्रा नहीं करने और बिना वजह एक जगह जमा नहीं होने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों में सात दिन की कोई छुट्टी नहीं है, जैसा मीडिया के एक तबके में खबर दी गई है।

ठाकरे ने कहा कि प्रशासन 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकारी कार्यालयों को काम करने की इजाजत देने पर काम कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 41 लोग संक्रमित हुए हैं। एक व्यक्ति की मौत हुई है। ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 39 मरीजों की हालत स्थिर है जबकि एक की स्थिति गंभीर है। संक्रमित लोगों में 26 पुरुष और 14 महिलाएं हैं।

सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि ट्रेन और बसें आवश्यक सेवाएं हैं इसलिए हम बंद नहीं करेंगे। लेकिन अगर लोग हमारी सलाह नहीं सुनते हैं और अनावश्यक यात्रा से नहीं बचते हैं, तो हम इसके बारे में भी सोचेंगे। अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

पुणे के डिविजनल कमिश्नर दीपक म्हैसेकर ने कहा कि पिंपरी-चिंचवाड़ में आज COVID19 के लिए व्यक्ति का पॉजिटिव टेस्ट पाया गया है। उन्होंने USA की यात्रा की है। इसके साथ Maharashtra में COVID19 के मामलों की कुल संख्या 41 हो गई है।

कोरोना वायरस से संक्रमित मुम्बई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई, जो दुबई यात्रा पर गया था। महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है जबकि भारत में संक्रमण से मौत का यह तीसरा मामला है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आयुक्त प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुम्बई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के अलावा उसको स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं भी थीं। उन्होंने कहा, ‘‘ मरीज को उच्च रक्तचाप और गंभीर निमोनिया था। उसके दम तोड़ने से पहले अचानक उसकी ह्दय गति भी बेहद तेज हो गई थी।’’

परदेशी ने कहा कि उसकी मौत का कारण केवल कोविड-19 को बताना गलत होगा। मृतक उपनगरीय घाटकोपर का रहना वाला और दुबई यात्रा पर गया था। सबसे पहले 13 मार्च को उसे हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था और फिर अगले ही दिन उसे कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के अनुसार व्यक्ति के कुछ करीबी रिश्तेदारों और हिंदुजा अस्पताल के कुछ कर्मियों को भी पृथक किया गया है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक41 मामले सामने आए हैं। 

Web Title: Corona virus Maharashtra CM Uddhav Thackeray Public transport to remain open no closure of government offices

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे