Lockdown extension: अमेठी में 15 पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया, तीन महिला पुलिसकर्मी भी शामिल

By भाषा | Published: April 25, 2020 03:42 PM2020-04-25T15:42:11+5:302020-04-25T15:42:11+5:30

देश में कोरोना का कहर बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के बाद भी मामला बढ़ रहा है। अमेठी में अवकाश पर गए 15 पुलिसकर्मियों को अमेठी जिले में पृथक-वास में रखा गया है।

Corona virus India lockdown 15 policemen Amethi isolation three women policemen included | Lockdown extension: अमेठी में 15 पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया, तीन महिला पुलिसकर्मी भी शामिल

राय ने बताया कि बंद की अवधि बढ़ाए जाने के बाद बल की कमी को देखते हुए इन पुलिसकर्मियों को वापस यहां ड्यूटी पर बुलाया गया। (file photo)

Highlightsपुलिस क्षेत्राधिकारी पीयूष कांत राय ने शनिवार को बताया कि ये पुलिसकर्मी 25 मार्च को लागू किए गए बंद से पहले अवकाश पर गये थे। अमेठी में अब तक कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं है। संक्रमण संबंधी जांच के लिए 309 नमूने भेजे गये थे जिनमें संक्रमण नहीं पाया गया है। 

अमेठीःकोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन (बंद) से पहले अवकाश पर गए 15 पुलिसकर्मियों को अमेठी जिले में पृथक-वास में रखा गया है।

इनमें तीन महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी पीयूष कांत राय ने शनिवार को बताया कि ये पुलिसकर्मी 25 मार्च को लागू किए गए बंद से पहले अवकाश पर गये थे। बंद लागू होने के कारण ये वापस नहीं लौट सके थे। ऐसे में उन्हें अपने-अपने गृह जिलों में ड्यूटी करने का आदेश दिया गया था।

राय ने बताया कि बंद की अवधि बढ़ाए जाने के बाद बल की कमी को देखते हुए इन पुलिसकर्मियों को वापस यहां ड्यूटी पर बुलाया गया। ये सभी अन्य जिलों में ड्यूटी करके आये थे, इसलिए उन्हें अलग-अलग जगहों पर एहतियातन पृथक-वास में रखा गया है। राय ने बताया कि इन सभी की जांच रिपोर्ट में इनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि अमेठी में अब तक कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं है। संक्रमण संबंधी जांच के लिए 309 नमूने भेजे गये थे जिनमें संक्रमण नहीं पाया गया है। 

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 नए मामले, राज्य में संक्रमण के कुल 489 मामले

 कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ कर 489 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। विभाग ने बताया, ‘‘कल शाम से आज दोपहर तक संक्रमण के कुल 15 मामले सामने आए हैं....आज तक संक्रमण के 489 पुष्ट मामले हैं। इसमें 153 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई है और 18 लोगों की मौत हो गई है।’’

वायरस के नए मामलों में बेंगलुरु शहर और बेलगावी जिले के हीरेबागेवाडी से छह-छह, मांड्या, चिक्कबल्लापुरम और बंटावाला से एक-एक मामला है। पुष्ट छह मामलों में पांच मामले एक मजदूर के संपर्क में आने से संक्रमण के हैं वहीं एक अन्य संक्रमित व्यक्ति ने निरुद्ध क्षेत्र बीबीएमपी की यात्रा की थी। संक्रमितों में नौ पुरुष हैं और छह महिलाएं हैं। 

Web Title: Corona virus India lockdown 15 policemen Amethi isolation three women policemen included

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे