'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को दान करना चाहता है 10 करोड़ रुपये, रेलमंत्री को लिखा पत्र

By रुस्तम राणा | Published: June 16, 2023 05:19 PM2023-06-16T17:19:19+5:302023-06-16T17:19:19+5:30

जबरन वसूली के मामलों में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि फंड का इस्तेमाल उन बच्चों की शिक्षा के लिए किया जा सकता है जिन्होंने दुर्घटना में अपने माता-पिता को खो दिया है।

Conman Sukesh Chandrashekhar wants to donate Rs 10 cr to Odisha train tragedy victims | 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को दान करना चाहता है 10 करोड़ रुपये, रेलमंत्री को लिखा पत्र

'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को दान करना चाहता है 10 करोड़ रुपये, रेलमंत्री को लिखा पत्र

Highlightsसुकेश ने रेलमंत्री से पीड़ितों के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकार करने की अनुमति मांगीकहा- उनका यह योगदान उनके निजी कोष से है जो उनकी कमाई के वैध स्रोत से हैउन्होंने पत्र में त्वरित कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे की प्रशंसा की

नई दिल्ली: 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकार करने की अनुमति मांगी है। मंत्री को लिखे पत्र में सुकेश ने कहा कि यह योगदान उनके निजी कोष से है जो उनकी कमाई के वैध स्रोत से है।

जबरन वसूली के मामलों में जेल में बंद सुकेश ने कहा कि फंड का इस्तेमाल उन बच्चों की शिक्षा के लिए किया जा सकता है जिन्होंने दुर्घटना में अपने माता-पिता को खो दिया है। ट्रेन हादसे को 'दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना' करार देते हुए सुकेश ने कहा कि इस त्रासदी ने उन्हें पूरी तरह से गहरे सदमें में जकड़ लिया है। उसने कहा, मेरा दिल और प्रार्थना उन सभी बहनों और भाइयों और उनके परिवारों के साथ है।

पत्र में सुकेश ने लिखा, "जैसा कि हमारी सरकार पहले से ही प्रभावितों को सभी आवश्यक चीजें प्रदान कर रही है, मैं, एक जिम्मेदार और अच्छे नागरिक के रूप में, 10 करोड़ रुपये के इस फंड का योगदान कर रहा हूं, विशेष रूप से उन परिवारों / बच्चों, हमारे भविष्य के युवाओं के लिए उपयोग किए जिन्होंने अपने परिवार के कमाने वाले/अपने प्रियजनों को अपने शिक्षा खर्च के लिए खो दिया है। 

उन्होंने पत्र में त्वरित कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे की प्रशंसा करते हुए कहा, "माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारी सरकार को देखकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है, जिन्होंने बिना किसी समय व्यक्तिगत रूप से स्थिति को नियंत्रित किया और इस दुखद घटना में उनके साथ खड़े हुए।"

गौरतलब है कि इस महीने ओडिशा के बालासोर में एक भयानक ट्रिपल-ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 288 लोग मारे गए और 1,200 से अधिक घायल हो गए। रेलवे की सिफारिश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दुर्घटना की जांच शुरू की।

Web Title: Conman Sukesh Chandrashekhar wants to donate Rs 10 cr to Odisha train tragedy victims

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे