गोवा विस चुनाव में युवा व नए चेहरों पर भरोसा जताएगी कांग्रेस : प्रदेश प्रमुख

By भाषा | Published: November 21, 2021 03:55 PM2021-11-21T15:55:43+5:302021-11-21T15:55:43+5:30

Congress will repose confidence in young and new faces in Goa Vis Elections: State Chief | गोवा विस चुनाव में युवा व नए चेहरों पर भरोसा जताएगी कांग्रेस : प्रदेश प्रमुख

गोवा विस चुनाव में युवा व नए चेहरों पर भरोसा जताएगी कांग्रेस : प्रदेश प्रमुख

पणजी, 21 नवंबर कांग्रेस गोवा में अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए इस महीने के अंत तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने रविवार को बताया कि कांग्रेस इस बार अधिकतर युवाओं और नए चेहरों पर विश्वास जताएगी।

चूडांकर ने पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन में दोहराया कि जो विधायक कांग्रेस छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो गए हैं, उनके नामों पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने गोवा के लिए स्क्रीनिंग समिति की घोषणा कर दी है, जिससे गोवा के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार करने में तेज़ी आएगी। कांग्रेस के 70-80 फीसदी प्रत्याशी युवा और नए चेहरे होंगे।”

गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होना है।

चूडांकर ने कहा कि उम्मीदवारों के नामों पर निर्णय लेने से पहले पार्टी की ब्लॉक समितियों को भरोसे में लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, “ ज्यादा तरजीह उन उम्मीदवारों की दी जाएगी जिनकी अनुशंसा ब्लॉक समितियां करेंगी।”

कांग्रेस नेता ने समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर टिप्पणी करने से इनकार किया।

वर्ष 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में, कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 17 सीट जीती थीं जबकि 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के खाते में 13 सीट आई थीं। लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के सहयोग से दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार का गठन कर लिया था।

पिछले वर्षों में, कई विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी जिनमें से ज्यादातर भाजपा में शामिल हुए और विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या महज़ चार रह गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress will repose confidence in young and new faces in Goa Vis Elections: State Chief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे