'जो लोग सनातन के खिलाफ हैं, वे भारत के भी खिलाफ हैं', प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार आचार्य प्रमोद कृष्णम के बयान से कांग्रेस असहज

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 23, 2023 10:29 AM2023-09-23T10:29:27+5:302023-09-23T10:31:11+5:30

हरिद्वार के चेतन ज्योति आश्रम में पहुंचे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि जो लोग सनातन के खिलाफ बोलते हैं, वे रावण के वंशज हैं, उनका विनाश निश्चित है।

Congress uncomfortable with the statement of Priyanka Gandhi's political advisor Acharya Pramod Krishnam | 'जो लोग सनातन के खिलाफ हैं, वे भारत के भी खिलाफ हैं', प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार आचार्य प्रमोद कृष्णम के बयान से कांग्रेस असहज

आचार्य प्रमोद कृष्णम (फाइल फोटो)

Highlightsस्टालिन के सनातन पर दिए बयान के बाद से ही ये मुद्दा चर्चा में हैकांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने बयान से असहज कियाकहा- जो लोग सनातन के खिलाफ बोलते हैं, वे रावण के वंशज हैं

हरिद्वार: तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधी स्टालिन के सनातन पर दिए बयान के बाद से ही ये मुद्दा चर्चा में है। इस मामले पर कांग्रेस ने अब तक सीधे-सीधे कुछ नहीं कहा है क्योंकि डीएमके विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है। लेकिन 21 सितंबर को हरिद्वार में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कुछ ऐसा कहा जिससे पार्टी असहज हो सकती है।

प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "जो लोग सनातन के खिलाफ हैं, वे भारत के भी खिलाफ हैं क्योंकि सनातन के बिना भारत की कल्पना नहीं की जा सकती। जो सनातन का नहीं वह भारत का भी नहीं। आचार्य कृष्णम के इस बयान ने उत्तराखंड में कांग्रेस को असहज स्थिति में डाल दिया है।

गुरुवार को हरिद्वार के चेतन ज्योति आश्रम में पहुंचे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "जो लोग सनातन के खिलाफ बोलते हैं, वे रावण के वंशज हैं, उनका विनाश निश्चित है, इसलिए मैं I.N.D.I.A गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं से अपील करना चाहता हूं कि सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वाले नेताओं और राजनीतिक दलों को गठबंधन से बाहर कर देना चाहिए।”

संगठन के कार्यक्रम के सिलसिले में हरिद्वार आए आचार्य कृष्णम ने कहा कि अब यह तय करने का समय आ गया है कि आप सनातन विरोधियों के साथ खड़े हैं, या सनातन के साथ खड़े हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस के साथ आई समाजवादी पार्टी को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को भी तय करना होगा कि वह सनातन और रामचरित्र मानस के साथ है, भगवान राम के साथ है या भगवान राम और रामचरित्र मानस को गाली देने वालों के साथ है। उन्होंने चेताया कि  2024 के लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन को नुकसान होगा।

आचार्य कृष्णम ने आश्रम में भारत साधु समाज के संतों से भी मुलाकात की। भारत साधु समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी ऋषिश्वरानंद ने कहा, "सनातन धर्म का विरोध करने वाले नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और ऐसे नेताओं का समर्थन या संरक्षण करने वाले राजनीतिक दलों पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।"

प्रमोद कृष्णम के बयान के बाद उत्तराखंड बीजेपी के प्रवक्ता रविंदर कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आचार्य का बयान पूरी कांग्रेस के लिए आंखें खोलने वाला है और कांग्रेस को बिना देर किए तुरंत I.N.D.I.A गठबंधन से दूरी बना लेनी चाहिए।

Web Title: Congress uncomfortable with the statement of Priyanka Gandhi's political advisor Acharya Pramod Krishnam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे