मोदी सरकार एक साजिश के तहत मनरेगा को समाप्त करना चाहती है-कांग्रेस

By IANS | Published: February 3, 2018 10:32 PM2018-02-03T22:32:58+5:302018-02-03T22:42:26+5:30

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि "महज आवंटन के आधार पर काम नहीं हो सकता है। काम करने के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत होती है। उस मोर्चे पर मोदी सरकार विफल साबित हुई है।"

Congress says, Modi Sarkaar is trying to kill MGNREGA strategically | मोदी सरकार एक साजिश के तहत मनरेगा को समाप्त करना चाहती है-कांग्रेस

मोदी सरकार एक साजिश के तहत मनरेगा को समाप्त करना चाहती है-कांग्रेस

कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में 'मनरेगा' को सही तरीके से अमल में लाने की इच्छाशक्ति नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले चार सालों से ग्रामीण मजदूरी में कमी आई है और आवंटन में विलंब हुआ है। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार एक साजिश के तहत मनरेगा(महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) को समाप्त करना चाहती है। यह योजना भारत के सभी ग्रामीण परिवारों को अकुशल मानवीय कार्य में 100 दिनों के रोजगार की गारंटी देती है।"

उन्होंने दावा किया कि योजना में साल में 100 दिनों का रोजगार दिया जाता है, लेकिन आज सौ दिन की जगह बमुश्किल से 35 दिन लोगों को रोजगार मिल पाता है। 

उन्होंने कहा, "महज आवंटन के आधार पर काम नहीं हो सकता है। काम करने के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत होती है। उस मोर्चे पर मोदी सरकार विफल साबित हुई है।"

दिल्ली में प्रस्तावित राष्ट्र रक्षा यज्ञ के बारे में सुरजेवाला ने कहा कि देश की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम उठाने के बजाय मोदीजी यज्ञ करवा रहे हैं। कर्नाटक में गोरक्षा यज्ञ के लिए भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में गोशालाओं में गाएं मर रही हैं।

सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा मेघालय में जो रुख अपनाती है, उत्तर भारत में उससे अलग रुख अख्तियार करती है। कर्नाटक में भाजपा नेतृत्व भ्रष्ट है। वह अब लोगों के गुस्से से बचने के लिए ऐसे अनुष्ठान कर रहे हैं।"

Web Title: Congress says, Modi Sarkaar is trying to kill MGNREGA strategically

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे