"कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, आखिर सोनिया, राहुल खामोश क्यों हैं", जेपी नड्डा ने धीरज साहू कैशकांड पर घेरा कांग्रेस को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 11, 2023 12:37 PM2023-12-11T12:37:34+5:302023-12-11T12:42:21+5:30

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

"Congress and corruption are two sides of the same coin, why are Sonia and Rahul silent", JP Nadda cornered Congress on Dheeraj Sahu cash scandal | "कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, आखिर सोनिया, राहुल खामोश क्यों हैं", जेपी नड्डा ने धीरज साहू कैशकांड पर घेरा कांग्रेस को

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद धीरज साहू को लेकर कांग्रेस पर बोला तीखा हमलाभाजपा सांसदों ने इस मुद्दे पर नड्डा की अगुवाई में संसद में गांधी प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन कियानड्डा ने कहा कि भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की नीति है, यह राजनीतिक अपराधीकरण को बढ़ावा दे रही है

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू को लेकर विपक्षी दल पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। भाजपा प्रमुख नड्डा ने धीरज साहू से जुड़े परिसरों पर पड़े आईटी छापेमारी और नकदी की बरामदगी को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा पर भाजपा के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार जेपी नड्डा ने प्रदर्शन के दौरान कहा, "भाजपा का शुरू से मानना ​​रहा है कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस केवल अपने कदाचार के लिए जानी जाती है। यह पार्टी अपराधीकरण के लिए दोषी है।"

उन्होंने आगे कहा, "भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की नीति है। अभी कांग्रेस के खातों से पैसे निकाले जा रहे हैं। सांसद धीरज साहू की  अलमीरा काले धन से भरी है। गरीबों के हक का पैसा गिना जा रहा है। पता नहीं यह गिनती कहां रुकेगी। यह छापेमारी तो हिमशैल का महज एक सिरा भर है।"

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने साफ कहा है कि सरकार देश में किसी भी भ्रष्टाचारी को कतई नहीं बख्शेगी।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस भ्रष्टाचार में डूबी हुई पार्टी है। वे हमेशा ईडी और आईटी पर आरोप लगाते रहते हैं। आज बीजेपी राहुल गांधी से पूछना चाहती है कि उन्हें इस पर क्या कहना है। सोनिया गांधी ने हमेशा केंद्रीय एजेंसियों पर सवाल उठाए हैं, आज हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है।"

जेपी नड्डा ने कहा, "पीएम मोदी ने साफ कहा है कि हम किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस को जवाब देना होगा कि गरीबों का यह पैसा कैसे लूटा गया। बीजेपी ने उन सभी को सलाखों के पीछे डाल दिया।"

वहीं राज्यसभा सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ''धीरज साहू के घर से 354 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं, इतनी नकदी कैसे मिली? कांग्रेस का दावा है कि वह एक व्यापारी हैं और उन्हें स्पष्टीकरण देना होगा लेकिन कौन सा व्यापारी इतनी नकदी रखता है? नकदी कांग्रेस का एटीएम है। इसीलिए कांग्रेस ने सांसद को निलंबित भी नहीं किया है। धीरज साहू शराब का कारोबार करता है और गरीबों से लूट कर कांग्रेस का एटीएम बन गया है।"

कांग्रेस के खिलाफ धरने में शामिल विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, "जब देश में लोग अब सब्जियां खरीदने के लिए भी डिजिटल भुगतान मोड का उपयोग कर रहे हैं तो कांग्रेस को कांग्रेस सांसद के परिसर से करोड़ों रुपये की नकदी की बरामदगी पर जवाब देना चाहिए।"

भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा के नेतृत्व में कथित भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा नेताओं के हाथ में बैनर थे जिन पर लिखा था, "सी फॉर कांग्रेस और सी फॉर करप्शन।"

Web Title: "Congress and corruption are two sides of the same coin, why are Sonia and Rahul silent", JP Nadda cornered Congress on Dheeraj Sahu cash scandal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे