Chief Minister will be from Shiv Sena says Sanjay Raut after bjp denied forming government | महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने से विफल होने के बाद बोले संजय राउत, मुख्यमंत्री किसी भी कीमत पर शिवसेना से ही होगा 
File Photo

Highlightsमहाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान अभी भी जारी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में किसी भी कीमत पर शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा।  

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान अभी भी जारी है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद साफ कर दिया कि उसके पास नंबर नहीं हैं। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में किसी भी कीमत पर शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा।  

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, संजय राउत ने कहा, 'पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी ने आज (रविवार को) स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। अगर उद्धव जी ने ऐसा कहा है, तो इसका मतलब है कि किसी भी कीमत पर शिवसेना से सीएम होगा। 


इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम सरकार नहीं बनाएंगे। उन्होंने राज्यपाल से कहा 'हमारे पास नंबर नहीं, हम नहीं बना सकते सरकार। महाराष्ट्र चुनावों में सहयोगी शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। अगर शिवसेना कांग्रेस और राकांपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहती है तो उसे शुभकामनाएं।'

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों पर हुए चुनावों में 105 सीटें जीतते हुए बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। देवेंद्र फड़नवीस को 31 अक्टूबर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था। वहीं, राज्य के चुनाव में शिवसेना को 56 सीटें मिलीं। इसके अलावा राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं। प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिये 145 विधायकों का समर्थन जरूरी है। 

मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच खींचतान अब खत्म हो गई है। शिवसेना सीएम पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती थी, लेकिन बीजेपी इस पर तैयार नहीं हुई। 


Web Title: Chief Minister will be from Shiv Sena says Sanjay Raut after bjp denied forming government
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे