Chhattisgarh Elections 2023: अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में फूंका चुनावी बिगुल; सीएम बघेल पर कसा तंज, बोले- "शर्म करो भूपेश"

By अंजली चौहान | Published: October 19, 2023 02:43 PM2023-10-19T14:43:23+5:302023-10-19T15:06:06+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह छत्तीसगढ़ का दूसरा दौरा है, जहां 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे।

Chhattisgarh Elections 2023 Amit Shah sounds election bugle in Chhattisgarh Taunted CM Baghel said Shame on you Bhupesh | Chhattisgarh Elections 2023: अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में फूंका चुनावी बिगुल; सीएम बघेल पर कसा तंज, बोले- "शर्म करो भूपेश"

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Chhattisgarh Elections 2023: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर जमकर बरस रहे हैं। अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे हुए हैं और राज्य की जनता को संबोधित कर रहे हैं।

शाह ने सीएम भूपेश बघेल पर तंज सकते हुए आरोप लगाया कि वह राज्य की जनता को धोखा दे रहे हैं और उनका सारा पैसा दिल्ली में कांग्रेस की जेब में भर रहे हैं।

अमित शाह ने कहा, "भूपेश बघेल आपने शराब की दुकानें खोलने, 540 करोड़ रुपये के कोयला परिवहन घोटाले, गोठान योजना सहित घोटालों में शामिल होने के अलावा क्या किया है, 1300 करोड़ रुपये का घोटाला और महादेव ऐप घोटाला किया है... शर्म करो भूपेश, शर्म करो।"

शाह ने कहा कि जब राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार थी, जिसने राज्य में नई सड़कें बनाईं, रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए। पिछले नौ वर्षों में रियायती दरों पर शौचालयों और एकलव्य विद्यालयों का निर्माण किया गया।

यह दावा करते हुए कि केंद्र ने हर घर को प्रति माह 5 किलो चावल मुफ्त में उपलब्ध कराया है। शाह ने कहा कि जब से भूपेश बघेल की सरकार राज्य में आई है लोग सड़कों पर विरोध कर रहे हैं आदिवासियों का न्याय नहीं मिल रहा। 

जगदलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ''इस बार छत्तीसगढ़ में तीन बार दिवाली मनाई जाएगी। एक बार दिवाली के दिन, दूसरी बार 3 दिसंबर को जब बीजेपी यहां सरकार बनाती है और फिर जनवरी (2024) में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर। 

दरअसल, अमित शाह बस्तर क्षेत्र में दो रैलियां करेंगे यह उनका छत्तीसगढ़ का दूसरा दौरा है, जहां 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे।

इससे पहले, 16 अक्टूबर को पूर्व भाजपा अध्यक्ष और प्रमुख चुनाव रणनीतिकार ने राजनांदगांव में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

बता दें कि जगदलपुर और कोंडागांव दोनों ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में आते हैं। यहां अमित शाह की चुनावी रैली के साथ संबोधन भी आयोजित किया गया है।  भाजपा के एक नेता के अनुसार, केंद्रीय मंत्री का दौरा कांग्रेस शासित राज्य में पार्टी के प्रयासों को रणनीतिक बढ़ावा देने वाला है।

पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों- कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर में मतदान होगा। बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, केशकाल, कांकेर, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, मोहला-मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया। शेष 70 विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवंबर को मतदान होगा। 

Web Title: Chhattisgarh Elections 2023 Amit Shah sounds election bugle in Chhattisgarh Taunted CM Baghel said Shame on you Bhupesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे