उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, हॉर्स ट्रेडिंग का है आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 23, 2019 05:21 PM2019-10-23T17:21:18+5:302019-10-23T17:21:18+5:30

यह मामला 2016 में सामने आए स्टिंग विडियो के आधार पर दर्ज किया गया है जिसमें हरीश रावत सत्ता में बने रहने के लिए अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए कथित रूप से हॉर्स ट्रेडिंग करते पाए गए थे।

CBI has registered a case against former Chief Minister of Uttarakhand, Harish Rawat and others in connection with alleged MLA horse trading case | उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, हॉर्स ट्रेडिंग का है आरोप

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, हॉर्स ट्रेडिंग का है आरोप

Highlightsयह मामला 2016 में सामने आए स्टिंग विडियो के आधार पर दर्ज किया गया है हरीश रावत और अन्य के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज किया है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और अन्य के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज किया है। यह मामला 2016 में सामने आए स्टिंग विडियो के आधार पर दर्ज किया गया है जिसमें हरीश रावत सत्ता में बने रहने के लिए अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए कथित रूप से हॉर्स ट्रेडिंग करते पाए गए थे।

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली और कांग्रेस पार्टी के नेता डीके शिवकुमार को बुधवार को जमानत मिल गई। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें खत्म होने के नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार शाम तक हरीश रावत के खिलाफ एफआईआर की खबर सामने आ गई।

वर्ष 2016 में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन के दौरान एक विडियो सामने आया था जिसमें रावत सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी के साथ चले गए असंतुष्ट विधायकों को समर्थन दोबारा हासिल करने के लिए कथित तौर पर हॉर्स ट्रेडिंग करते दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में सीबीआई ने पहले ही कोर्ट के सामने स्पष्ट कर दिया था कि हरीश रावत के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

Web Title: CBI has registered a case against former Chief Minister of Uttarakhand, Harish Rawat and others in connection with alleged MLA horse trading case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे