बडगाम आतंकी हमलाः विशेष पुलिस अधिकारी इशफाक अहमद की गोली मार कर हत्या, उपचार के दौरान भाई की भी मौत

By सुरेश एस डुग्गर | Published: March 27, 2022 05:53 PM2022-03-27T17:53:49+5:302022-03-27T17:55:18+5:30

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों की गोलीबार में घायल हुए एक विशेष पुलिस अधिकारी के भाई की रविवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Budgam terrorist attack Special police officer Ishfaq Ahmed shot dead brother dies during treatment | बडगाम आतंकी हमलाः विशेष पुलिस अधिकारी इशफाक अहमद की गोली मार कर हत्या, उपचार के दौरान भाई की भी मौत

रविवार सुबह उसकी भी मौत हो गई। हमले के बाद आतंकी फरार हो गए।

Highlightsविशेष पुलिस अधिकारी इशफाक अहमद की आवास के पास गोली मार कर हत्या का दी थी।घटना में उनके भाई उमर जान को भी गोलियां लगी थीं।उमर को बेमीना के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां रविवार को मौत हो गयी।

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकियों ने शनिवार को एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकी हमले में एक स्पेशल पुलिस अफसर (एसपीओ) और उनके भाई की मौत हो गई। रविवार को दोनों की अंतिम विदाई के मौके पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

इस दौरान सभी की आंखों में पानी और चेहरे पर मायूसी थी। बच्चे, युवा, महिलाएं और बुजुर्ग दोनों भाइयों के आखिरी दीदार के लिए आए हुए थे। सभी ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। हमले में एसपीओ बलिदान और उनका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया था। रविवार सुबह उसकी भी मौत हो गई। हमले के बाद आतंकी फरार हो गए।

पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए छत्तबुग और उसके साथ सटे इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जो देर रात गए तक जारी था। हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ को जिम्मेदार माना जा रहा है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने बलिदानी इशफाक अहमद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि गंभीर रूप से घायल बलिदानी का भाई उमर जल्द स्वस्थ होकर घर लौटे, वह इसका कामना करते हैं। इस आतंकी हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों का इरादा पूरे परिवार को मौत के घाट उतारना था। आतंकियों ने अन्य दो भाईयों को घर पर न पाकर इश्फाक व उमर को अपने साथ चलने के लिए कहा,लेकिन उन्होंने जब प्रतिरोध किया तो आतंकियों ने पर भी अंधाधुंध गोलियों की बौछार शुरू कर दी। इश्फाक और उमर दोनों ही जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़े। उन्हें मरा समझ आतकी वहां से फरार हो गए।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने एसपीओ की हत्या की निंदा की। सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, “मैं एसपीओ इशफाक अहमद और उनके भाई उमर जान पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहादत प्राप्त करने वाले इशफाक को श्रद्धांजलि और उमर के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने ट्वीट किया, ‘‘हम मध्य कश्मीर स्थित बडगाम जिले के चाडबुग गांव में एसपीएओ इशफाक अहमद की कायराना तरीके से की गई हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदना उनके प्रियजनों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रति है। हमले में घायल उनके भाई उमर के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।’’

इस बीच, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने हत्या को बर्बर कृत्य करार दिया। पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘आज के दिन का समापन भी बडगाम में एसपीओ की हत्या के साथ हुआ। कैसे बर्बर और अमानवीय आतंकवाद हमारी युवा पीढ़ी को मिटा रहा है। हम इस कृत्य की निंदा करते हैं। मृतक की आत्मा को शांति मिले और परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं।’’

वहीं, अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने कहा कि इस तरह की हिंसा का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हम बडगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ इशफाक अहमद और उनके छोटे भाई पर हुए कायराना हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम इस मुश्किल समय में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं।

इस तरह की हिंसा का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है और इससे केवल त्रासदियों और दुखों में ही वृद्धि होती है।’’ भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की। पार्टी महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने कहा, ‘‘यह आतंकियों की हताशा है। अब वे समझ चुके हैं कि उनकी संख्या दिन प्रतिदिन कम हो रही है। निर्दोषों का खून बहाने से कुछ हासिल नहीं होगा। यह पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है।’’

Web Title: Budgam terrorist attack Special police officer Ishfaq Ahmed shot dead brother dies during treatment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे