Bjp Mp Upendra Singh Rawat: 'जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता', सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा

By धीरज मिश्रा | Published: March 4, 2024 04:00 PM2024-03-04T16:00:53+5:302024-03-04T16:19:02+5:30

Bjp Mp Upendra Singh Rawat: बीजेपी ने बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया। सोमवार को उन्हें अपने सोशल मीडिया एक्स एकाउंट पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि वह चुनाव नहीं लडे़ंगे।

Bjp Mp Upendra Singh Rawat video viral after said not contest elections barabanki jp nadda | Bjp Mp Upendra Singh Rawat: 'जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता', सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा

Photo credit twitter

Highlightsअश्लील वीडियो वायरल, सांसद ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान एक्स एकाउंट पर बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने किया खुलासा बीजेपी ने बीते दिनों पहले 195 उम्मीदवारों के नाम किया था ऐलान

Bjp Mp Upendra Singh Rawat: बीजेपी ने बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया। सोमवार को उन्हें अपने सोशल मीडिया एक्स एकाउंट पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि वह चुनाव नहीं लडे़ंगे। उन्होंने एक्स पर लिखा कि  मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो डीप फेक एआई द्वारा जेनरेटेड है। जिसकी एफआईआर मैंने दर्ज करा दी है। रावत ने आगे लिखा कि इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड से जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि  जबतक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूँगा।

गौर करने वाली बात यह है कि बीते कुछ दिनों पहले दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालाय में बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। हालांकि, बीजेपी ने अधिकतर पुराने चेहरे पर ही दांव लगाया है। पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे।

हेमा मालिनी मथुरा से, रवि किशन गोरखपुर से। मनोज तिवारी दिल्ली से। बीजेपी की लिस्ट में कई ऐसे नाम भी थे, जिन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दी। दिल्ली से चार मौजूदा सांसदों का टिकट काट लिया गया। पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन। 

रविवार को चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान

रविवार को आसनसोल से बीजेपी के उम्मीदवार बनाए गए भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। वह इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले। उन्होंने मुलाकात के दौरान कहा कि आगे जो होगा सब अच्छा होगा। क्या वह बिहार से चुनाव लड़ेंगे। इस पर वह कुछ नहीं बोले।

दिल्ली से सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति से सन्यास ले लिया है। गौतम गंभीर ने भी बीते दिनों चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। अब इस कड़ी में बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत सामने आए हैं।

Web Title: Bjp Mp Upendra Singh Rawat video viral after said not contest elections barabanki jp nadda