कर्नाटक चुनाव: बीजेपी आईटी सेल हेड ने चुनाव आयोग से पहले ही बता दी मतदान की तारीख

By पल्लवी कुमारी | Published: March 27, 2018 11:42 AM2018-03-27T11:42:35+5:302018-03-27T12:09:05+5:30

Karnataka Assembly Election 2018: चुनाव आयोग के मुताबिक कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को वोटों की गिनती की जाएगी।

BJP IT cell head amit malviya announced karnataka election 2018 date before election commission | कर्नाटक चुनाव: बीजेपी आईटी सेल हेड ने चुनाव आयोग से पहले ही बता दी मतदान की तारीख

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी आईटी सेल हेड ने चुनाव आयोग से पहले ही बता दी मतदान की तारीख

दिल्ली, 27 मार्च: मंगलवार (27 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भारतीय निर्वाचन आयोग से पहले ही कर्नाटक विधान सभा चुनाव 2018 के लिए होने वाले मतदान की तारीख ट्वीट कर दी। चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को प्रेस वार्ता में कर्नाटक चुनाव के तारीख का ऐलान किया जा रहा था। मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत कर्नाटक चुनाव से जुड़े तथ्य और अन्य आंकड़े पत्रकारों को बता रहे थे इसी बीच अमित मालवीय ने ट्वीट कर दिया, "कर्नाटक में 12 मई 2018 को मतदान होगा। मतगणना 18 मई को होगा।" पत्रकार वार्ता के दौरान जब पत्रकारों ने चुनाव आयोग से पूछा कि अमित मालवीय को चुनाव की तारीख के बारे में पता चला तो चुनाव आयुक्त रावत ने कहा कि उन्हें इसके बारे में नहीं पता और आयोग इस बाबत नियमों के तहत सख्त कार्रवाई करेगा। हालाँकि अमित मालवीय के ट्वीट के आने के बाद चुनाव आयोग ने जब तारीखों की घोषणा की और बताया कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी। 

ट्विटर पर अमित मालवीय का ट्वीट आने के बाद जब कुछ यूजर्स ने उनसे पूछा कि चुनाव आयोग की घोषणा के पहले ही उन्हें मतदान की तारीख कैसे पता चली तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालाँकि कुछ मिनट बाद ही उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। अमित मालवीय ने 11 बजकर 8 मिनट पर चुनाव की तारीख वाला ट्वीट किया था। चुनाव आयोग ने करीब 11 बजकर 15 मिनट पर वोटिंग और मतगणना की घोषणा इसकी घोषणा की थी। 

अमित मालवीय ने ट्वीट कर कुछ मिनटो के बाद ही ट्वीट डिलीट कर दी। चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि राज्य में 12 मई को चुनाव होंगे। कर्नाटक में एक ही चरण में चुनाव किए जाएंगे।  15 मई को वोटों की गिनती होगी। उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल को इसकी अधिसूचना जारी की जाएगी।

English summary :
Amit Malviya, who is BJP IT cell head, announced the Karnataka Assembly Election 2018 date before Election Commission through Twitter.


Web Title: BJP IT cell head amit malviya announced karnataka election 2018 date before election commission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे