पापुआ न्यू गिनी में पीएम मोदी के दौरे पर यशवंत सिन्हा ने कसा तंज तो बीजेपी ने दिया करारा जवाब, बोली- "कांग्रेस इन्हें राष्ट्रपति बनाने का सपना देख रही थी!..."

By अंजली चौहान | Published: May 23, 2023 11:03 AM2023-05-23T11:03:45+5:302023-05-23T11:23:40+5:30

कांग्रेस नेता यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पापुआ न्यू गिनी दौरे पर तंज कसते हुए ट्वीट किया जिस प बीजेपी ने पलटवार किया है।

BJP gave a befitting reply to Yashwant Sinha's taunt on PM Modi's visit to Papua New Guinea said Congress was dreaming of making him President! | पापुआ न्यू गिनी में पीएम मोदी के दौरे पर यशवंत सिन्हा ने कसा तंज तो बीजेपी ने दिया करारा जवाब, बोली- "कांग्रेस इन्हें राष्ट्रपति बनाने का सपना देख रही थी!..."

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस नेता यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी के पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर कसा तंजा भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता ने यशवंत सिन्हा पर किया पलटवार पापुआ न्यू गिनी में प्रधानमंत्री मोदी की पहली यात्रा थी जहां उनका भव्य स्वागत हुआ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पापुआ न्यू गिनी दौरे के दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया। इसी को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है।

यशवंत सिन्हा ने अपने ट्वीट के जरिए पीएम के दौरे की आलोचना की है। उनके ट्वीट के बाद बीजेपी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सिन्हा को करारा जवाब दिया है।

अब ये  ट्वीट की जुबानी जंग सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल, सोमवार को यशवंत सिन्हा ने कहा, "मैं अपना अगला लोकसभा चुनाव पापुआ न्यू गिनी से मोदी के टिकट पर लड़ने की योजना बना रहा हूं जो मुझे उम्मीद है कि वह देंगे।"

यह टिप्पणी तब आई जब पीएम नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी पहली बार पहुंचे तो वहां के पीएम ने प्रधानमंत्री के सम्मान में उनके पैर छुए और उनका स्वागत किया। किसी भी देश के प्रधानमंत्री द्वारा अन्य देश के प्रधानमंत्री के पैर छूना एक ऐतिहासिक घटना थी जिसने खूब सुर्खियां बटोरी। 

इसी घटनाक्रम पर विपक्ष की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता द्वारा दिए बयान पर बीजेपी ने कड़ी आलोचना करते हुए ट्वीट किया। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, यह वही है जिन्हें कांग्रेस भारत का राष्ट्रपति बनाना चाहती थी! कल्पना कीजिए।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अपनी विदेश यात्रा पर है और वह 14 द्वीप देशों के बीच एक महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए अपनी पहली यात्रा पर पापुआ न्यू गिनी में थे।

इस मौके पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारेप ने खुद पीएम मोदी का स्वागत किया। जबकि आमतौर पर पापुआ न्यू गिनी में सूर्यास्त के बाद पीएम किसी भी नेता का औपचारिक रूप से स्वागत नहीं करते लेकिन इस नियमों को किनारे करते हुए पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने भारतीय पीएम का स्वागत किया। 

पापुआ न्यू गिनी के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित हुए पीएम मोदी 

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। जहां उन्हें पापुआ न्यू गिनी ने कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगहू को सम्मानित किया, जो देश के बहुत कम अनिवासियों को अब तक प्राप्त हुआ है।

यह पुरस्कार प्रशांत द्वीप देशों की एकता के कारण और ग्लोबल साउथ के कारणों की अगुवाई करने के लिए था। इस दौरान जेम्स मारेप ने पीएम मोदी को ग्लोबल साउथ का नेता कहकर संबोधित किया।

मारेप ने कहा कि हम ग्लोबल पावरप्ले के शिकार हैं आप (पीएम मोदी) ग्लोबल साउथ के लीडर हैं। हम ग्लोबल फोरम पर आपके (भारत) नेतृत्व के साथ खड़े रहेंगे। 

Web Title: BJP gave a befitting reply to Yashwant Sinha's taunt on PM Modi's visit to Papua New Guinea said Congress was dreaming of making him President!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे