बीकानेर के पेट्रोल पंप डीलरों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की

By भाषा | Published: October 23, 2021 09:27 PM2021-10-23T21:27:34+5:302021-10-23T21:27:34+5:30

Bikaner petrol pump dealers announced indefinite strike from Monday | बीकानेर के पेट्रोल पंप डीलरों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की

बीकानेर के पेट्रोल पंप डीलरों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की

जयपुर, 23 अक्टूबर राजस्थान में बीकानेर संभाग के पेट्रोल पंप डीलरों ने 25 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया है।

राजस्थान वैट संचालन समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने एक बयान में कहा कि चुरू जिले के रतनगढ़ में शनिवार को पेट्रोल पंप डीलरों की एक बैठक हुई जिसमें डीलरों ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए 25 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया।

डीलरों ने संभाग में बायोडीजल के रूप से आने वाले अवैध डीजल, बेस ऑयल व पैराफिन पर प्रतिबंध लगाने, पंजाब और हरियाणा से आने वाले तस्करी के डीजल पर रोक लगाने, ईंधन के लिए एक राज्य एक मूल्य, वैट दर सहित नौ मांगें उठाई हैं।

समिति ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाए गए वैट को वापस लेने तथा किसानों के लिए भंडारण की सीमा 2500 लीटर से घटाकर 1000 लीटर करने की मांग भी की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bikaner petrol pump dealers announced indefinite strike from Monday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे