सीएम नीतीश के काफिले के लिए आउटर पर दो ट्रेनों को 15 मिनट तक रोककर रखा, यात्री ट्रेन से उतरकर पैदल ही बक्सर स्टेशन पर जाने लगे, जानें सीएम ने क्या कहा

By एस पी सिन्हा | Published: January 19, 2023 05:29 PM2023-01-19T17:29:50+5:302023-01-19T17:31:16+5:30

बिहारः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला रेलवे गुमटी से होकर गुजरने वाला था। ऐसे में मुख्यमंत्री के काफिले को जाने देने के लिए पूर्वी इटाढ़ी रेलवे गुमटी को खुला रखा गया और करीब 15 मिनट तक ट्रेनों को रोक कर रखा गया जिससे यात्रिओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Bihar CM Nitish Kumar convoy two trains stopped outer 15 minutes passengers got down train and started walking Buxar station see video | सीएम नीतीश के काफिले के लिए आउटर पर दो ट्रेनों को 15 मिनट तक रोककर रखा, यात्री ट्रेन से उतरकर पैदल ही बक्सर स्टेशन पर जाने लगे, जानें सीएम ने क्या कहा

बिहार के विपक्षी दलों के द्वारा सवाल उठाना शुरू कर दिया गया है।

Highlightsमेल-एक्सप्रेस सहित पैसेंजर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रहीं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर सवाल उठने लगे हैं। बिहार के विपक्षी दलों के द्वारा सवाल उठाना शुरू कर दिया गया है।

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा कए दौरान बक्सर में करीब 15 मिनट तक ट्रेनों को रोक दिये जाने पर सियासत गर्मा गई है। दरअसल, नीतीश कुमार बुधवार को समाधान यात्रा के लिए बक्सर गए हुए थे। इस दौरान वह चक्की प्रखंड के हेनवा गांव में महादलित बस्ती का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

लेकिन वापस लौटने के दौरान मुख्यमंत्री का काफिला रेलवे गुमटी से होकर गुजरने वाला था। ऐसे में मुख्यमंत्री के काफिले को जाने देने के लिए पूर्वी इटाढ़ी रेलवे गुमटी को खुला रखा गया और करीब 15 मिनट तक ट्रेनों को रोक कर रखा गया जिससे यात्रिओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान मेल-एक्सप्रेस सहित पैसेंजर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रहीं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले को निकालने के लिए आउटर पर दो ट्रेनों को 15 मिनट तक रोककर रखा गया। इस वजह से यात्री ट्रेन से उतरकर पैदल ही बक्सर स्टेशन पर जाने लगे। यह मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर सवाल उठने लगे हैं। अब इसको लेकर बिहार के विपक्षी दलों के द्वारा सवाल उठाना शुरू कर दिया गया है।

विपक्ष के तरफ से भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के तरफ से इसको लेकर सवाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार के रेल मंत्रालय को कहूंगा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए कि किस व्यक्ति के लिए किसके इशारे पर पैसेंजर ट्रेन रोकी गई? उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते पूछा कि ये समाधान यात्रा पर आए हैं या पिकनिक यात्रा पर?

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बक्सर में समाधान करने आए थे और चारों तरफ व्यवधान उत्पन्न होता रहा, बक्सर में इटाढ़ी गुमटी के पास से उनका काफिला गुजरे, इसके लिए ट्रेन रोकी गई, घंटों बक्सरवासी परेशान रहे। रेलमंत्री से आग्रह करूंगा कि वे इसकी जांच कराएं। इसके बाद अब खुद इस मसले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है की मेरे लिए ट्रेन को रोक कर रखा गया। इसके आलावा उनसे जब यह सवाल किया गया कि इसको लेकर अश्वनी कुमार चौबे आपके ऊपर सवाल उठा रहे हैं और जांच की मांग कर रहे हैं और आज धरना पर बैठे हुए हैं।

जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा किे उनको जो करना है जाकर करें, जहां मन करे वहां धरना पर बैठे। इन लोगों को कुछ पता भी है। हम जहां भी जा रहे हैं, लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह जानबूझकर बोल रहे हैं ताकि पार्टी उनको बनाए रखे।

Web Title: Bihar CM Nitish Kumar convoy two trains stopped outer 15 minutes passengers got down train and started walking Buxar station see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे