बिहार भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर कोर्ट में हुई फायरिंग पर घेरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को, मांगा इस्तीफा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 27, 2023 09:39 AM2023-08-27T09:39:33+5:302023-08-27T09:49:41+5:30

बिहार भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर कोर्ट में दिनदहाड़े अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग पर नीतीश सरकार से इस्तीफा मांगा।

Bihar BJP chief Samrat Chaudhary besieges Chief Minister Nitish Kumar over firing in Samastipur court, demands resignation | बिहार भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर कोर्ट में हुई फायरिंग पर घेरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को, मांगा इस्तीफा

फाइल फोटो

Highlightsबिहार भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर कोर्ट में हुई फायरिंग पर घेरा नीतीश सरकार कोसम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश सरकार पूरी तरह से फेल है, यहां सुशासन के नाम हो रहा है कुशासननीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार को एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है

पटना: बिहार भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख सम्राट चौधरी ने सूबे के समस्तीपुर जिले के कोर्ट में दिनदहाड़े अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग पर बेहद कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राज्य की नीतीश कुमार सरकार पूरी तरह से फेल है। उन्होंने कहा कि सुशासन के नाम हो रहे कुशासन और अपराध को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नैतिकता के आधार पर अपने पद से विदाई लें।

सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर अदालत परिसर में शनिवार को हुई गोलीबारी की घटना को सीधे तौर पर शासन की असफलता बताते हुए कहा कि इस घटना के बाद से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार को एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें तुरंत मुख्यमंत्रीपद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

भाजपा प्रमुख चौधरी ने कहा, "बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य को संभालने में अक्षम साबित हो चुके हैं। अपराध के कारण राज्य की हालत इतनी दयनीय है कि कोर्ट परिसर के अंदर गोलीबारी हो रही है तो उससे समझा जा सकता है कि नीतीश कुमार के कथित सुशासन की कैसी स्थिति है।"

उन्होंने कहा, "बिहार में रोज अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और अपराधियों को सत्ता से संरक्षण मिल रहा है। इसलिए नीतीश कुमार को बिहार के हित में तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।"

मालूम हो कि बीते शनिवार को समस्तीपुर कोर्ट में चार बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलीबारी की, जिसमें कोर्ट पेशी के लिए आये दो कैदियों को गोली लग गई है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस संबंध में समस्तीपुर के प्राशासनिक अधिकारियों ने कहा कि कोर्ट परिसर में हुए फायरिंग में बदमाशों के निशाने पर प्रभात चौधरी और प्रभात तिवारी नाम के दो कैदी थे, जो गोली लगने से जख्मी हुए हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार यह घटना उस वक्त हुई, जब कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान बदमाशों ने कैदियों पर अंधाधुंध फायरिंग झोंक दी। जिसके बाद पूरे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को संभाल लिया और हालात को जल्द ही अपने काबू में ले लिया।

घटना के मामले में समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने कहा, "कुछ दिनों पहले समस्तीपुर कोर्ट परिसर में एक माफिया प्रभात चौधरी को छह महीने के लगातार प्रयास और निगरानी और तकनीकी टीम की मदद से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। उसके मामले की सुनवाई चल रही थी। तभी कोर्ट में चार बदमाश आए और उसके पैर में गोली मार दी।"

उन्होंने कहा, "फिलहाल उसकी हालत स्थिर है और कोई बड़ी चोट नहीं लगी है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भागने में सफल रहे। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगी है। हम बदमाशों की तलाश कर रहे हैं और कोर्ट परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।''

Web Title: Bihar BJP chief Samrat Chaudhary besieges Chief Minister Nitish Kumar over firing in Samastipur court, demands resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे