बिहार चुनावः राहुल गांधी बोले-पहली बार देखने को मिला कि पंजाब में दशहरे पर नरेंद्र मोदी, अंबानी और अदानी जी के पुतले जलाए गए

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 28, 2020 03:03 PM2020-10-28T15:03:24+5:302020-10-28T15:03:24+5:30

बिहार विधानसभा चुनावः पहली बार देखने को मिला कि पंजाब में दशहरे पर नरेंद्र मोदी जी, अंबानी जी, अदानी जी के पुतले जलाए गए। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और दुख की बात है कि दशहरे पर प्रधानमंत्री का पु​तला जलाया गया।

Bihar assembly elections 2020 Rahul Gandhi pm narendra modi burnt Dussehra in Punjab  | बिहार चुनावः राहुल गांधी बोले-पहली बार देखने को मिला कि पंजाब में दशहरे पर नरेंद्र मोदी, अंबानी और अदानी जी के पुतले जलाए गए

नीतीश कुमार ने 2006 में जो बिहार में किया, वहीं (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी पंजाब, हरियाणा और पूरे देश में कर रहे हैं।

Highlightsराहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को दिशा दी। हमने मनरेगा दिया, किसानों का कर्ज माफ किया।हमारे पास एक चीज की कमी है - हम झूठ नहीं जानते। हम झूठ बोलने में उसका (पीएम) मुकाबला नहीं कर सकते।बाल्मीकि नगर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अब प्रधानमंत्री भाषणों में यह नहीं कहते कि वे 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे।

पटनाः बिहार विधानसभा में मतदान के साथ जमकर शब्दवाण चल रहा है। आज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रैली कर रहे हैं। दोनों ने एक-दूसरे पर हमले किए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि  आमतौर पर दशहरे में रावण, कुंभकर्ण, मेघनाद के पुतले जलाए जाते हैं। पहली बार देखने को मिला कि पंजाब में दशहरे पर नरेंद्र मोदी जी, अंबानी जी, अदानी जी के पुतले जलाए गए। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और दुख की बात है कि दशहरे पर प्रधानमंत्री का पु​तला जलाया गया।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को दिशा दी। हमने मनरेगा दिया, किसानों का कर्ज माफ किया। हम जानते हैं कि देश को कैसे चलाना है, किसानों के साथ खड़े रहना है और रोजगार पैदा करना है, लेकिन हां, हमारे पास एक चीज की कमी है - हम झूठ नहीं जानते। हम झूठ बोलने में उसका (पीएम) मुकाबला नहीं कर सकते।

बाल्मीकि नगर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अब प्रधानमंत्री भाषणों में यह नहीं कहते कि वे 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। वह झूठ बोल रहे थे और लोग भी इसे जानते हैं। मैं गारंटी देता हूं कि अगर पीएम यहां आते हैं और कहते हैं कि वे 2 करोड़ नौकरियां देंगे, तो भीड़ उनका पीछा करेगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर कहा कि नीतीश कुमार ने 2006 में जो बिहार में किया, वहीं (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी पंजाब, हरियाणा और पूरे देश में कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी दूसरे देशों के बारे में बात करते हैं लेकिन अपने देश की बेरोजगारी जैसी समस्याओं पर बात नहीं करते। कांग्रेस को पता है, देश को कैसे चलाना है, किसानों के साथ कैसे खड़े होना है, रोजगार के अवसर कैसे पैदा करने हैं, लेकिन हमें यह नहीं पता कि झूठ कैसे बोलना है।

बिहार विधानसभा चुनाव : पहले चरण में 71 सीटों पर दोपहर एक बजे तक 33.10 प्रतिशत मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों के 71 सीटों पर हो रहे मतदान में दोपहर एक बजे तक 33.10 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि दोपहर एक बजे तक 33.10 प्रतिशत मतदान होने की सूचना प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि इन विधानसभा क्षेत्रों में से भागलपुर जिला के कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में 37.00 प्रतिशत एवं सुल्तानगंज में 31.65 प्रतिशत, बांका जिला के अमरपुर में 29.03 प्रतिशत, धोरैया में 35.00 प्रतिशत, बांका में 31.07 प्रतिशत, कटोरिया में 35.38 प्रतिशत एवं बेलहर में 35.12 प्रतिशत, मुंगेर जिला के तारापुर में 33.20 प्रतिशत, मुंगेर में 32.25 प्रतिशत एवं जमालपुर में 30.08 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है।

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरीराज सिंह ने लखीसराय जिला में तथा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गया जिला के एक मतदान केंद्र पर अपने अपने मताधिकार का उपयोग किया। बिहार विधानसभा के पहले चरण का चुनाव कड़ी निगरानी और चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए बुधवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। आज के मतदान के दौरान दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता जिनमें 78791 सर्विस मतदाता शामिल हैं, अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती किए जाने के साथ कुल 31,380 मतदान केन्द्रों के लिए 31,380-31,380 सेट इवीएम एवं वीवीपैट का प्रबंध किया गया है। आज जिन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है उनमें से 35 संवेदनशील अथवा अति संवेदनशील हैं जहां मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम पांच एवं चार बजे निर्धारित किया गया जबकि बाकी अन्य विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 1,066 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और जिनमें 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Rahul Gandhi pm narendra modi burnt Dussehra in Punjab 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे