लाइव न्यूज़ :

Atal Bihari Vajpayee Jayanti 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'सदैव अटल' स्मारक पर की पुष्पांजलि अर्पित, राष्ट्र याद कर रहा है 'अटल व्यक्तित्व' को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 25, 2023 11:04 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए सोमवार को नई दिल्ली में 'सदैव अटल' स्मारक पहुंचे।

Open in App
ठळक मुद्देप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कीइस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मौजूद थेअटल स्मारक पर जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और ओम बिड़ला भी पहुंचे थे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए सोमवार को नई दिल्ली में 'सदैव अटल' स्मारक पहुंचे। इस दौरान अटल स्मारक पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मौजूद थे।

इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सहित अन्य नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित करके अपना सम्मान व्यक्त किया।

भारतीय जनता पार्टी सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाने के लिए देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशभर के पार्टी पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों से सभी बूथों पर अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने और पूर्व प्रधानमंत्री के अद्भुत व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करने को कहा।

हर जिले में केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्य सरकारों की योजनाओं और उपलब्धियों तथा गरीबों के कल्याण के लिए सुशासन पर चर्चा होगी।

इस बीच लोगों को 'विकसित भारत' का राजदूत बनने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने के लिए नमो ऐप पर "विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर" के लिए एक अभियान चल रहा है।

सुशासन दिवस का उद्देश्य सुशासन के माध्यम से विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों और सेवाओं तक जनता की पहुंच बढ़ाना है। यह दिन यह सुनिश्चित करने के लिए मनाया जाता है कि देश के निवासियों के साथ सरकार उचित व्यवहार करे और उन्हें विभिन्न सरकारी सेवाओं का लाभ मिले।

मालूम हो कि अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था और उन्हें तीन बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था।

टॅग्स :अटल बिहारी वाजपेयीनरेंद्र मोदीद्रौपदी मुर्मूजगदीप धनखड़ओम बिरला
Open in App

संबंधित खबरें

भारत"सांसद पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, यह विशेषाधिकार उल्लंघन का मामला है", शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में पुलिसिया कार्रवाई पर रोष व्यक्त करते हुए लिखा ओम बिड़ला को पत्र

भारतब्लॉग: अटल जी के मन में रहता था असहमतियों के लिए सम्मान

भारतAtal Bihari Vajpayee Jayanti 2023:आपकी सोच बदल देंगे अटल बिहारी वाजपेयी के ये अनमोल विचार, पढ़े यहां

छत्तीसगढ"कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए इस देश का विरोध कर रही है", डिप्टी सीएम अरुण साव का हमला

भारतडॉक्टर विजय दर्डा का ब्लॉग: संसद...कमान की तार को इतना नहीं तानना चाहिए कि वह टूट जाए

भारत अधिक खबरें

भारतCM Mohan yadav के मंत्रिमंडल में दिखेगा 'सबका साथ', लाडली बहनों का भी ध्यान |

भारतब्लॉग: सात्विक जीवन के कीर्तिस्तंभ थे महामना

भारतMP Cabinet: राज्यपाल से मिले CM मोहन, 28 मंत्री आज लेंगे शपथ

भारतMadan Mohan Malaviya Jayanti 2023: महात्मा गांधी ने दी थी 'महामना' की उपाधि, 'काशी हिन्दू विश्वविद्यालय' की स्थापना के लिए 3 महीने में चंदा मांगकर जुटाए 1 करोड़ रुपये

भारतHappy Christmas 2023: देशभर में धूम, सुदर्शन पटनायक ने प्याज और रेत से बनाया सांता क्लॉज