तीन राज्यों में चुनावी जीत के अनुमान के बीच माँ सोनिया से मिलने पहुँचे राहुल गांधी, कर सकते हैं साझा प्रेस कांफ्रेंस

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 11, 2018 02:19 PM2018-12-11T14:19:19+5:302018-12-11T14:19:19+5:30

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। मंगलवार को आए रुझानों में कांग्रेस मध्यप्रदेश में बहुमत हासिल करती नजर आ रही है।

Assembly Elections 2018: Congress Rahul Gandhi reaches Sonia Gandhi's residence | तीन राज्यों में चुनावी जीत के अनुमान के बीच माँ सोनिया से मिलने पहुँचे राहुल गांधी, कर सकते हैं साझा प्रेस कांफ्रेंस

तीन राज्यों में चुनावी जीत के अनुमान के बीच माँ सोनिया से मिलने पहुँचे राहुल गांधी, कर सकते हैं साझा प्रेस कांफ्रेंस

पांच राज्यों के विधान सभा सीट की मतगणना चल रही है। छत्तीसढ़ में कांग्रेस की जीत तय है मानी जा रही है। वहीं, राजस्थान में भी कांग्रेस की जीत की तस्वीर साफ दिखाई दे रहा है। अगर बात करें मध्य प्रदेश की तो यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीजेपी के बीच मामला काफी पेंचीदा है। इस बीच राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी से मुलाकात करने लिए उनके निवास पर पहुंचे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनिया और राहुल गांधी दोनों ही प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि यह प्रेस कांफ्रेंस करीब 2:30 बजे करेंगे।    



 

मध्य प्रदेश में है कड़ा मुकाबला

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। मंगलवार को आए रुझानों में कांग्रेस मध्यप्रदेश में बहुमत हासिल करती नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेसी खेमें में सरकार बनाने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

दोपहर करीब साढ़े दस बजे तक जब टीवी चैनलों के रुझानों में एमपी के सभी 230 सीटों के रुझान में कांग्रेस को 112, बीजेपी को 103 और अन्य के खाते में 15 सीटें जाती दिखाई जा रही हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता व प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और वरिष्ठ नेता दिग्‍विजय सिंह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के घर जाते दिखाई दिए।

राजस्थान में कांग्रेस की बढ़त

राजस्‍थान में एक बार फिर कांग्रेस 100 के आंकड़े को पार कर गई है। बीजेपी 72 पर सिमटती नजर आ रही है। जबकि कांग्रेस 101 सीटों पर आगे चल रही है। राजस्थान में लगभग 4.77 करोड़ मतदाताओं में से सात दिसंबर को 72.62 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य में 2013 के चुनाव में मतदान का प्रतिशत 75.23 रहा था। यह पिछले चुनाव की तुलना में 2.59 प्रतिशत कम है।

 

Web Title: Assembly Elections 2018: Congress Rahul Gandhi reaches Sonia Gandhi's residence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे