करगिल युद्ध के शहीदों को असम के मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि दी

By भाषा | Published: July 26, 2021 06:35 PM2021-07-26T18:35:10+5:302021-07-26T18:35:10+5:30

Assam CM pays tribute to the martyrs of Kargil war | करगिल युद्ध के शहीदों को असम के मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि दी

करगिल युद्ध के शहीदों को असम के मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि दी

गुवाहाटी, 26 जलाई अमस के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने करगिल युद्ध में प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी । सोमवार को पूरा देश करगिल विजय दिवस मना रहा है।

सरमा ने आज दिन में एक तालाब के किनारे बने युद्ध स्मारक पर जा कर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित किये और इस मौके पर वहां आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया ।

सरमा ने ट्वीट किया, ‘‘उन समारोहों में शामिल होना सौभाग्य की बात है जो जम्मू और कश्मीर की ऊंची पहाड़ियों को सुरक्षित करने और फिर से हासिल करने के लिए हमारे सशस्त्र बलों के पराक्रमी वीरता और सर्वोच्च बलिदान का प्रतीक हैं। हम अपने जवानों के साथ खड़े रहने और उनके कल्याण के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस समारोह में कैप्टन जिंटू गोगोई के माता पिता भी मौजूद थे । गोलाघाट जिले के रहने वाले गोगोई करगिल युद्ध में शहीद हो गये थे ।

मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘‘22 साल पहले आज के दिन भारतीय सैनिकों ने देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी नापाक मंशा को, किसी भी कीमत और बार बार हराने का कड़ा संदेश दिया था । करगिल विजय दिवस के मौके पर मैं सैनिकों की बहादुरी को दिल से सलाम करता हूं । जय हिंद ।’’

ऑपरेशन विजय में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Assam CM pays tribute to the martyrs of Kargil war

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे