शाहरूख ने गौतम गंभीर को दिया था ब्लैंक चेक, केकेआर की कमान 10 साल के लिए संभालने को कहा था, रिपोर्ट में दावा

शाहरुख ने मौजूदा आईपीएल सीज़न से पहले गंभीर से मुलाकात की थी और उन्हें एक खाली चेक की पेशकश करते हुए अगले 10 वर्षों के लिए केकेआर का प्रबंधन संभालने के लिए कहा था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 26, 2024 08:38 PM2024-05-26T20:38:57+5:302024-05-26T20:41:01+5:30

Shahrukh had given a blank check to Gautam Gambhir asked him to take charge of KKR for 10 years claim in report | शाहरूख ने गौतम गंभीर को दिया था ब्लैंक चेक, केकेआर की कमान 10 साल के लिए संभालने को कहा था, रिपोर्ट में दावा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए नए कोच की तलाश जारी हैबीसीसीआई ने इसके लिए विज्ञापन भी निकाला हैबोर्ड ने केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर से संपर्क किया है

India men’s cricket team head coach: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए नए कोच की तलाश जारी है। बीसीसीआई ने इसके लिए विज्ञापन भी निकाला है। कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई है।  मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ टी20 विश्वकप के बाद अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए इच्छुक नहीं हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस पद के लिए कोई रूचि नहीं दिखाई है। ऐसे में बोर्ड ने केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर से संपर्क किया है। लेकिन सबसे अहम सवाल यही है कि क्या गंभीर केकेआर को छोड़कर भारतीय टीम से जुड़ेंगे। 

दरअसल नियमों के अनुसार भारतीय टीम का कोच किसी आईपीएल टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे सकता। हेड कोच पद के लिए आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 27 मई है और बताया जाता है कि गंभीर आईपीएल 2024 फाइनल के दिन बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों से मिलेंगे। गंभीर इस चुनौती के लिए उत्सुक हैं। हालांकि गंभीर केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान से बात करने के बाद ही इस बारे मे फैसला लेंगे।

दैनिक जागरण के अनुसार शाहरुख ने मौजूदा आईपीएल सीज़न से पहले गंभीर से मुलाकात की थी और उन्हें एक खाली चेक की पेशकश करते हुए अगले 10 वर्षों के लिए केकेआर का प्रबंधन संभालने के लिए कहा था। गंभीर ने आईपीएल में अपने प्रबंधन कौशल को साबित किया है। 2022 में पहली बार लखनऊ सुपर जाइंट्स ने उन्हें मेंटर के रूप में शामिल किया था। गंभीर ने एलएसजी दो सीज़न बिताए क्योंकि वे दोनों मौकों पर प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई हुए थे।

लेकिन अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर को  शाहरुख ने आईपीएल 2024 से पहले टीम से जुड़ने  के लिए मना लिया था। फ्रेंचाइजी को उनके आने पर तत्काल परिणाम भी मिला। केकेआर न केवल लीग चरण में शीर्ष पर रहे बल्कि फाइनल के लिए भी क्वालीफाई किया।

भारत के  मुख्य कोच पद से कुछ हाई-प्रोफाइल नाम जुड़े हुए हैं जिनमें गंभीर के अलावा  रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर, स्टीफन फ्लेमिंग शामिल हैं। बोर्ड ने इसके लिए योग्यता भी तय की है। 

बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार (13 मई) को टीम इंडिया के नए मुख्य कोच पद के लिए विज्ञापन जारी किया। नए मुख्य कोच का कार्यकाल 3.5 साल का होगा, जो 1 जुलाई, 2024 से शुरू होगा। उनका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2027 को समाप्त होगा। 

Open in app