अनुच्छेद 370ः पीएम मोदी से मिले कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, हालात की जानकारी दी, 43वें दिन भी जन-जीवन प्रभावित

By भाषा | Published: September 16, 2019 02:29 PM2019-09-16T14:29:45+5:302019-09-16T14:29:45+5:30

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।’’ सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि मलिक ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में मोदी को जानकारी दी।

Article 370: Kashmir Governor Satyapal Malik met PM Modi, informed the situation, public life affected even on 43rd day | अनुच्छेद 370ः पीएम मोदी से मिले कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, हालात की जानकारी दी, 43वें दिन भी जन-जीवन प्रभावित

प्रधानमंत्री को राज्य की सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

Highlightsजम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को खत्म कर दिया गया था।घाटी में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधों में छूट दी है लेकिन कारोबारी प्रतिष्ठान अब भी बंद है।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को मुलाकात की और ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य की सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

कश्मीर घाटी में लगातार 43वें दिन भी आम जीवन प्रभावित रहा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।’’ सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि मलिक ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में मोदी को जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को खत्म कर दिया गया था और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांट दिया गया था। घाटी में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधों में छूट दी है लेकिन कारोबारी प्रतिष्ठान अब भी बंद है और सार्वजनिक वाहन भी सड़कों से नदारद हैं। 

Web Title: Article 370: Kashmir Governor Satyapal Malik met PM Modi, informed the situation, public life affected even on 43rd day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे