उज्जैन में सेना भर्ती रैली प्रारम्भः रोजगार की तलाश में आए हजारों युवा, सब में देश भक्ति का जज्बा 

By बृजेश परमार | Published: November 23, 2019 06:12 AM2019-11-23T06:12:47+5:302019-11-23T06:12:47+5:30

भर्ती रैली में एमपी ऑनलाइन से आवेदन देने वाले युवाओं ने भाग लिया। आर्मी भर्ती रैली महू द्वारा योग्य युवाओं के चयन हेतु आयोजित की गई। आज शुक्रवार 22 नवम्बर को उज्जैन, खरगोन एवं आगर-मालवा जिले के युवाओं ने सोल्जर जीडी (जनरल ड्यूटी) की भर्ती के लिये भाग लिया।

Army recruitment rally begins in Ujjain: Thousands of youth in search of employment | उज्जैन में सेना भर्ती रैली प्रारम्भः रोजगार की तलाश में आए हजारों युवा, सब में देश भक्ति का जज्बा 

उज्जैन में सेना भर्ती रैली प्रारम्भः रोजगार की तलाश में आए हजारों युवा, सब में देश भक्ति का जज्बा 

उज्जैन जिला मुख्यालय पर सेना भर्ती रैली शुक्रवार 22 नवम्बर से देवास रोड स्थित महानन्दा के एरिना खेल मैदान में प्रारम्भ हुई। देश भक्ति का जज्बा और रोजगार की तलाश में हजारों की संख्या में युवा यहां पहुंचे हैं। महानंदा नगर स्पोट्र्स एरिना में शुरू हुई सेना की भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिये देर रात से ही उज्जैन पहुंचे। भर्ती प्रक्रिया सुबह 4 बजे से शुरू हुई। यहां सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर स्पोट्र्स एरिना के चारों ओर पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है साथ ही मार्ग परिवर्तित भी किया गया भर्ती रैली 30 नवम्बर तक आयोजित की जायेगी। रैली में इन्दौर व उज्जैन संभाग के 15 जिलों के युवा भाग ले रहे हैं।

सबसे पहले 1600 मीटर की दौड़ युवकों को पास करना थी। जो युवक दौड़ में पास हुए उन्हें अगली परीक्षा के लिये मैदान पर ही रोका गया जबकि फैल होने वाले युवकों को मैदान से बाहर कर दिया गया।

भर्ती रैली में एमपी ऑनलाइन से आवेदन देने वाले युवाओं ने भाग लिया। आर्मी भर्ती रैली महू द्वारा योग्य युवाओं के चयन हेतु आयोजित की गई। आज शुक्रवार 22 नवम्बर को उज्जैन, खरगोन एवं आगर-मालवा जिले के युवाओं ने सोल्जर जीडी (जनरल ड्यूटी) की भर्ती के लिये भाग लिया। इन तीनों जिलों से कुल 6051 युवाओं ने पंजीयन कराया था। इनमें 4390 युवाओं ने दौड़ में भाग लिया, इनमें से 340 युवा रन टेस्ट में पास हुए।

एआरओ (आर्मी रिक्रूटिंग आफिसर) कर्नल राजीव भैरवान ने जानकारी देते हुए युवाओं से अपील की कि सेना भर्ती रैली पूर्ण रूप से पारदर्शी प्रक्रिया है। रैली में कोई भी युवा किसी भी दलाल-बिचौलिये के बहकावे में न आये। उन्होंने युवाओं को सन्देश दिया कि वे अपनी कड़ी मेहनत पर ही भरोसा रखें और भर्ती रैली में भाग लें। कर्नल राजीव भैरवान ने जिला प्रशासन द्वारा भर्ती रैली के लिये की जा रही व्यवस्था की सराहना की है। 

उन्होंने बताया कि शनिवार 23 नवम्बर को मंदसौर, रतलाम और पूर्व निमाड़ खंडवा के, रविवार 24 नवम्बर को झाबुआ, शाजापुर और धार के, सोमवार 25 नवम्बर को बड़वानी, देवास और नीमच के, मंगलवार 26 नवम्बर को इन्दौर, बुरहानपुर, अलीराजपुर और धार के, बुधवार 27 नवम्बर को उज्जैन, शाजापुर व मंदसौर के, गुरूवार 28 नवम्बर को रतलाम, नीमच, खरगोन, इन्दौर, बुरहानपुर, शुक्रवार 29 नवम्बर को आगर-मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, देवास, खंडवा, झाबुआ तथा 30 नवम्बर को ऑल डिस्ट्रिक्ट (एआरओ महू एण्ड छत्तीसगढ़) के उम्मीदवारों को बुलाया गया है।

Web Title: Army recruitment rally begins in Ujjain: Thousands of youth in search of employment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे