Appointments Committee of the Cabinet (ACC) has approved the appointment of Amarjeet Sinha, IAS (Retd.) and Bhaskar Khulbe, IAS (Retd.) as Advisors to the Prime Minister | पीएम मोदी के सलाहकार नियुक्त हुए भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा, रिटायर्ड दोनों अधिकारियों का कार्यकाल 2 साल का होगा
दोनों अधिकारियों का कार्यकाल 2 साल का होगा।

Highlightsशुक्रवार को अपॉइंटमेंट ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने इनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार के रूप पीके सिन्हा का कार्यकाल जारी रहेगा।

भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा को पीएम मोदी का सलाहकार नियुक्त करने को कैबिनेट ने दी मंजूरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार के रूप पीके सिन्हा का कार्यकाल जारी रहेगा।

सेवानिवृत आईएएस अधिकारियों भास्कर खुलबे और अमरजीत सिन्हा को प्रधानमंत्री का सलाकार नियुक्त किया गया है। एक सरकारी आदेश में शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई। आदेश में कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने सचिव के समान पद एवं वेतनमान पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

भास्कर खुलबे और अमरजीत सिन्हा दोनों 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। खुलबे पश्चिम बंगाल कैडर और सिन्हा बिहार कैडर से थे। पिछले साल सिन्हा ग्रामीण विकास सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे, जबकि खुलबे पीएमओ में अपनी सेवा दे चुके हैं।

आदेश में कहा गया है कि अनुबंध के आधार पर यह नियुक्तियां दो साल की अवधि के लिए हुई हैं और अगले आदेश के बाद ही इसे बढ़ाया जा सकेगा। साथ ही कहा गया है कि सरकार में सचिव स्तर के पुनर्नियुक्त अधिकारियों के पर लागू नियम और शर्तें इन दोनों पर भी लागू होंगी।

शुक्रवार को अपॉइंटमेंट ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने इनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। अमरजीत सिन्हा बिहार 1983 बैच के अधिकारी हैं, वहीं भास्कर खुल्बे पश्चिम बंगाल 1983 बैच के आईएएस अफसर हैं। दोनों ही रिटायर्ड हो चुके हैं। इन दोनों अधिकारियों का कार्यकाल 2 साल का होगा।

Web Title: Appointments Committee of the Cabinet (ACC) has approved the appointment of Amarjeet Sinha, IAS (Retd.) and Bhaskar Khulbe, IAS (Retd.) as Advisors to the Prime Minister
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे