वे पहाड़ियों पर चढ़ गए,उनके हाथों में लाठियां थीं और..., अनिल विज का दावा- नूंह हिंसा के पीछे 'बड़ा गेम प्लान'

By अनिल शर्मा | Published: August 5, 2023 08:23 AM2023-08-05T08:23:28+5:302023-08-05T08:25:46+5:30

हरियाणा के गृहमंत्री ने कहा कि हम जानकारी एकत्र कर रहे हैं और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर हम बुलडोजर चलाएंगे। हम जांच करेंगे कि क्या घटना के संबंध में कोई पूर्व इनपुट था।

Anil Vij claims Big game plan behind Nuh violence They climbed hills, had lathis in their hands | वे पहाड़ियों पर चढ़ गए,उनके हाथों में लाठियां थीं और..., अनिल विज का दावा- नूंह हिंसा के पीछे 'बड़ा गेम प्लान'

फोटोः ANI

Highlights हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि नूंह सांप्रदायिक हिंसा के पीछे एक "बड़ा गेम प्लान" था। कुछ लोगों ने हथियारों का भी इंतजाम कर रखा था। ये सब एक योजना का हिस्सा हैः अनिल विजउन्होंने कहा कि कुल 102 FIR दर्ज की गई हैं। 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 80 लोग एहतियातन हिरासत में हैं।

चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि नूंह सांप्रदायिक हिंसा के पीछे एक "बड़ा गेम प्लान" था। उन्होंने कहा कि इसके पीछे एक बड़ा गेम प्लान है। लोग मंदिरों के बगल की पहाड़ियों पर चढ़ गए, उनके हाथों में लाठियां थीं और प्रवेश बिंदुओं पर इकट्ठा हो गए, यह सब एक उचित योजना के बिना संभव नहीं है।

अनिल विज ने कहा कि गोलियां चल रही थीं, कुछ लोगों ने हथियारों का भी इंतजाम कर रखा था। ये सब एक योजना का हिस्सा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि गहन जांच किए बिना हम किसी शीघ्र निष्कर्ष पर नहीं पहुंचेंगे। इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। विज ने कहा कि हालात सुधरने के बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

हिंसा मामले में पुलिस कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि कुल 102 FIR दर्ज की गई हैं। 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 80 लोग एहतियातन हिरासत में हैं। विज ने कहा कि पुलिस लोगों के बयान दर्ज कर रही है और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। हरियाणा के गृहमंत्री ने आगे कहा कि हम जानकारी एकत्र कर रहे हैं और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर हम बुलडोजर चलाएंगे। हम जांच करेंगे कि क्या घटना के संबंध में कोई पूर्व इनपुट था।

हालांकि, शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह बिजारनिया ने कहा कि उन्हें अब तक झड़पों के पीछे कोई मास्टरमाइंड होने का कोई संकेत नहीं मिला है। बिजारनिया ने कहा कि अब तक की जांच में अलग-अलग तत्वों के शामिल होने का पता चला है, जिनकी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। गौरतलब है कि सोमवार विश्व हिंदू परिषद के जुलूस पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद मुस्लिम बहुल नूंह में हुई झड़पों में दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई।

 

Web Title: Anil Vij claims Big game plan behind Nuh violence They climbed hills, had lathis in their hands

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे