अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने भारत आते ही महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, कहा- 'इन्होंने वास्तव में दुनिया बदल दी'

By पल्लवी कुमारी | Published: January 15, 2020 10:32 AM2020-01-15T10:32:13+5:302020-01-15T10:32:13+5:30

भारत यात्रा पर अमेजन के सीईओ (CEO) जेफ बेजोस को व्यापारियों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है। खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने रविवार को एक बयान जारी इसकी चेतावनी दी थी। बेजोस 15 जनवरी से भारत यात्रा पर हैं। 

Amazon CEO Jeff Bezos Pays Tribute to Mahatma Gandhi India Visit, Says He Truly Changed the World | अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने भारत आते ही महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, कहा- 'इन्होंने वास्तव में दुनिया बदल दी'

तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर हैंडल अमेजन सीईओ (CEO) जेफ बेजोस

Highlightsवीडियो में जेफ बेजोस सफेद कुर्ते और नारंगी रंग के जैकेट में नजर आ रहे हैं।जेफ बेजोस 15 जनवरी से भारत यात्रा पर हैं। 

अमेजन के सीईओ (CEO) जेफ बेजोस ने 14 जनवरी को भारत आने के बाद सबसे पहले राजधानी दिल्ली में महात्मा गांधी के स्मारक स्थान पर गए। जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। जिसका वीडियो  जेफ बेजोस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है। वीडियो शेयर कर जेफ बेजोस ने लिखा, "बस अभी-अभी भारत पहुंचा हूं। उनको मेरा सम्मान और श्रद्धांजलि, जिन्होंने वास्तव में दुनिया को बदल दी। उनके स्मारक पर एक अच्छी दोपहर बिताई। जी भर के जीएं इस तरह से सीखिए जैसे कि आपको यहां हमेशा रहना है- महात्मा गांधी।"

वीडियो में जेफ बेजोस सफेद कुर्ते और नारंगी रंग के जैकेट में नजर आ रहे हैं।  महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए जेफ बेजोस सेंट्रल दिल्ली स्थित राजघाट महात्मा गांधी के स्मारक पर गए थे। मीडिया रिपोर्ट और पीटीआई-भाषा के मुताबिक भारत यात्रा पर जेफ बेजोस को व्यापारियों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है। खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने रविवार को एक बयान जारी इसकी चेतावनी दी थी। बेजोस 15 जनवरी से भारत यात्रा पर हैं। 

कैट ने कहा कि उसके बैनर तले ऑल इंडिया मोबाइल रीटेलर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन सहित अन्य व्यापारी संगठन बेजोस का विरोध होगा। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि बेजोस की यह यात्रा सरकार को भरमाने की उनकी योजना का हिस्सा है। उन्होंने कहा, ‘‘बेजोस सरकार को बतायेंगे कि वह छोटे खुदरा विक्रेताओं को सशक्त बना रहे हैं। वह अमेजन की खराब प्रथाओं तथा कंपनी द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति के उल्लंघन करने को लेकर झूठी कहानियां गढ़ेंगे।’’ 

उन्होंने कहा, अमेजन का दावा है कि उसके पोर्टल पर पहले से ही पांच लाख खुदरा विक्रेता हैं। कंपनी यह बताये कि उसने इन व्यापारियों के सशक्तिकरण के लिए अब तक क्या किया है। कैट ने कहा कि बेजोस के भारत आगमन के दिन 15 जनवरी को व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस के रूप में मनाएंगे। इस दिन देश के सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में व्यापारियों द्वारा हल्ला बोल रैली और धरने आयोजित कर जेफ बेजोस और अमेजन का जोरदार विरोध होगा। 

Read in English

Web Title: Amazon CEO Jeff Bezos Pays Tribute to Mahatma Gandhi India Visit, Says He Truly Changed the World

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे