लाइव न्यूज़ :

जेल में बंद 'आप' मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले बढ़ी, 7 करोड़ की रिश्वत लेने का लगा आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2023 4:17 PM

मामले की जानकारी मिलते ही भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की डीसीपी श्वेता चौहान ने इसका संज्ञान लिया है। डीसीपी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की गई है लेकिन शुरुआती जांच जारी है।

Open in App
ठळक मुद्देतिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। सत्येंद्र जैन पर एक कंपनी के कर्मचारी ने 7 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।शिकायत मिलने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली:आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। इस बीच उनके लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। दरअसल, जेल में बंद सत्येंद्र जैन के खिलाफ एक कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। ऐसे में शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि आने वाले दिनों में सत्येंद्र जैन के लिए मुसीबत और बढ़ने वाली है।    

7 करोड़ रिश्वत लेने का लगा आरोप 

सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायतकर्ता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। उस समय उनमें गड़बड़ी का हवाला देकर 16 करोड़ का जुर्माना लगाया गया था। अधिकारियों पर लगाए गए इस जुर्माने को माफ करने के बदले सत्येंद्र जैन ने 7 करोड़ रुपये की मांग की थी। 

इस मामले में अब अधिकारी ने शिकायत की है। मामले की जानकारी मिलते ही भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की डीसीपी श्वेता चौहान ने इसका संज्ञान लिया है। डीसीपी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की गई है लेकिन शुरुआती जांच जारी है।

जेल से सत्येंद्र जैन की कई वीडियो हुई वायरल 

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सत्येंद्र जैन की हाल ही में तिहाड़ से कई वीडियो वायरल हुई थी। इन वीडियो में सत्येंद्र जैन जेल के भीतर सेवा करवाते नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने जमकर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था। जेल से आए इस वीडियो के संबंध में ईडी ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भी सौंपी थी। ईडी ने आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों के साथ मिलकर कई सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

इस पर ईडी ने कहा था कि 'आप' के मंत्री जेल में नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं। ईडी ने अपनी शिकायत के साथ तमाम सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपी थी और आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन जेल में मसाज करवाते हैं। होटल से खाना मंगवा कर खाते हैं और उन्हें तमाम सुविधाएं दी जा रही है। 

टॅग्स :Satyendar Jainआम आदमी पार्टीदिल्लीPolice
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टAshok Nagar Crime News: शर्मनाक और धिक्कार!, 65-60 वर्षीय दलित दंपति को खंभे से बांधा, मारपीट और जूतों की माला पहनाई, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, क्या है मामला

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

क्राइम अलर्टकानपुर में सिपाही का नर्स से प्रेम, संबंध बनाया, जब शादी की बात आई तो मौत के घाट उतारा

क्राइम अलर्टआंध्र प्रदेश में मनावता शर्मसार; कसाई ने गर्भवती कुतिया पर चाकू से किया वार, मौत

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा 'आप' को कुचलने के लिए 'ऑपरेशन झाड़ू' चला रही है, पार्टी के बैंक खाते भी बंद कराएगी" अरविंद केजरीवाल का बेहद तीखा हमला

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "सपा, कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया था, ये 'राम विद्रोही' हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने एक साथ किया दोनों दलों पर हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के वोटिंग में दिग्गज राजनीतिक घरानों की साख लगी है दांव पर

भारतWeather News: भीषण गर्मी से घर से निकलना मुश्किल, गर्मी का सितम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई शहर में तापमान 45 डिग्री से पार, बच के रहिए, जानें हालत

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग आज, रायबरेली-अमेठी संग यूपी की इन 14 सीटों पर होगा मतदान

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: वो मर गए...आपके रिश्तेदार तो थे नहीं..!