20 dead bodies recovered from landslide site in Kerala, search for missing persons continues | केरल में भूस्खलन वाले स्थान से अब तक 20 शव बरामद, लापता व्यक्तियों की तलाश जारी
केरल में भूस्खलन के दृश्य (फाइल फोटो)

Highlightsखराब मौसम की वजह से संचार सेवाओं और क्षेत्र में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।पुलिस और दमकल अधिकारियों के अलावा एनडीआरएफ की दो टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं।

इडुक्की (केरल):  केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन की घटना के बाद मलबे से अब तक कम से कम 20 शव बरामद किए गए हैं, जबकि लापता लोगों का पता लगाने के लिए लगातार हो रही बारिश के बावजूद प्रयास जारी है। चाय बागान में काम करने वाले श्रमिकों के 20 मकान इस भूस्खलन की चपेट में आ गए।  

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दो टीमों ने शनिवार सुबह तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया है। इडुक्की के जिलाधिकारी एच दिनेश ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘शुक्रवार रात को हमने दो शव बरामद किए थे। आज हमने दो और शव बरामद किए हैं।

इसके साथ ही, अब तक 20 शव बरामद किये जा चुके हैं।’’ जिला प्रशासन के पास उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार, 46 लोग अभी भी लापता हैं। उन्होंने बताया कि 12 लोगों को शुक्रवार को बचाया गया और उनका उपचार चल रहा है। देविकुलम के उप जिलाधिकारी प्रेम कृष्णन ने मीडिया से कहा, ‘‘पुलिस और दमकल अधिकारियों के अलावा एनडीआरएफ की दो टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं।

वे खराब मौसम के बावजूद काम कर रहे हैं। खराब मौसम की वजह से संचार सेवाओं और क्षेत्र में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।’’ इस बीच, शनिवार को मौसम विभाग ने राज्य के चार जिलों- आपदा प्रभावित इडुक्की, वायनाड, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, केरल में पिछले 24 घंटों में औसतन 95 मिलीमीटर बारिश हुई।  

Web Title: 20 dead bodies recovered from landslide site in Kerala, search for missing persons continues
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे