बागपत में एक ही मुस्लिम परिवार के 13 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म, इंसाफ के लिए उठाया बड़ा कदम

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 3, 2018 12:08 PM2018-10-03T12:08:07+5:302018-10-03T13:33:59+5:30

परिवार ने इंसाफ के लिए पुलिस थाने के बहुत चक्कर लगाए। इसको लेकर मुस्लिम समाज की पंचायत भी हुई, लेकिन वहां भी उनको इंसाफ नहीं मिला। इसके बाद अंत में परिवार ने हिन्दू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया।

13 people of muslim family accept to hindu religion in baghpat uttar pradesh | बागपत में एक ही मुस्लिम परिवार के 13 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म, इंसाफ के लिए उठाया बड़ा कदम

फाइल फोटो

बागपत, 3 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के निवाड़ा गांव से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने कई सवालों को जन्म दिया है। दरअसल तीन महीने पहले हुई घर के सदस्य की मौत के मामले में इंसाफ पाने के लिए एक मुस्लिम परिवार के 20 में से 13 लोगों ने हिन्दू धर्म अपना लिया है। अब परिवार के एक सदस्य ने सामने से आकर सभी बात को स्वीकार किया है।

धर्म बदलने के बाद परिवार के एक सदस्य का कहना है कि मेरा नाम अख्तर अली था अब मेरा नाम धर्म सिंह है, मैंने अपना धर्म बदल दिया है क्योंकि पुलिस ने हमारे मामले की उचित जांच नहीं की है, यहां तक कि मुस्लिम समुदाय भी हमारे समर्थन में नहीं खड़ा था। मोदी के भारत में, मुसलमानों का काफी इलाज नहीं किया जाता है। मैं न्याय की मांग करता हूं। वहीं,  अब पुलिस की ओर से निष्पक्ष जांच की बात कही गई है।


जानें क्या है पूरा मामला

बागपत बदरखा गांव निवासी अख्तर अली 15 फरवरी 2018 को अपना गांव छोड़कर 5 किलोमीटर दूर निवाड़ा गांव जाकर रहने लगे थे। धर्म सिंह जो कि पहले अख्तर अली थी उनके बेटे की 22 जुलाई को मौत हो हई थी। उसको हत्या का रूप दिया गया था।  लेकिन परिवार का आरोप है कि पुलिस के द्वारा उनके परिवार और उनकी कोई मदद नहीं की गई है।

 परिवार ने  इंसाफ के लिए पुलिस थाने के बहुत चक्कर लगाए।  इसको लेकर मुस्लिम समाज की पंचायत भी हुई, लेकिन वहां भी उनको इंसाफ नहीं मिला। इसके बाद अंत में परिवार ने  हिन्दू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया। इन्होंने इस संबंध में बड़ौत के एसडीएम को बकायदा एफिडेविट दिया। इसके बाद वापस अपने गांव में बदरखा में आकर धर्म परिवर्तन कर लिया।
 

Web Title: 13 people of muslim family accept to hindu religion in baghpat uttar pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे