लाइव न्यूज़ :

Oscars 2024: ऑस्कर के लिए मलयालम फिल्म '2018-एवरीवन इज ए हीरो' है भारत की आधिकारिक प्रविष्टि

By मनाली रस्तोगी | Published: September 27, 2023 3:22 PM

मलयालम फिल्म 2018-एवरीवन इज़ ए हीरो अगले साल के ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है। यह फिल्म जलवायु परिवर्तन और प्राकृतिक आपदाओं के बारे में है।

Open in App

चेन्नई: केरल में आई विनाशकारी बाढ़ पर आधारित मलयालम फिल्म "2018-एवरीवन इज ए हीरो" को एकेडमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में भेजा गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने बुधवार को यहां इसकी घोषणा की। 

प्रख्यात फिल्म निर्माता और चयन समिति के अध्यक्ष गिरीश कसरावल्ली ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि मलयालम फिल्म को जलवायु परिवर्तन के बेहद प्रासंगिक विषय पर आधारित होने के लिए चुना गया है। यह फिल्म दिखाती है कि समाज में जिसे विकास समझा गया है उसके कारण लोगों को कितनी परेशानियां होती हैं। 

एफएफआई के अध्यक्ष रवि कोट्टाराकारा ने कहा कि कसरावल्ली की अगुवाई में 16 सदस्यीय चयन समिति ने कई फिल्में देखने के बाद इसका चयन किया। जूड एंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी इस फिल्म का चयन करने से पहले द केरल स्टोरी (हिंदी), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे (हिंदी), बालागम (तेलुगु), वालवी (मराठी), बापल्योक (मराठी) और 16 अगस्त, 1947 (तमिल) समेत 22 फिल्मों पर विचार किया गया। 

टोविनो थॉमस और कुंचको बोबन अभिनीत फिल्म 2018 में आई बाढ़ पर आधारित है जिसने केरल में भारी तबाही मचायी थी। 2023 में आई इस ब्लॉकबास्टर फिल्म में तन्वी राम और अपर्णा बालामुरली ने भी अहम भूमिकाएं निभायी हैं। 

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :ऑस्कर अवार्डमलयालम
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटके96th Oscar 2024: जॉन सीना मंच पर पहुंच गए न्यूड, सामने बैठे स्टार्स हुए हैरान, जानें आखिर ऐसा क्यों किया..

बिदेशी सिनेमाOscar 2024: क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर, एम्मा स्टोन ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

बिदेशी सिनेमाOscar Nominations 2024: क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' को 13 श्रेणियों में जगह मिली, यहां देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीOscars 2024 Nominations: ‘टू किल अ टाइगर’ को ऑस्कर 2024 में सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र फीचर के लिए नामित किया, देखें टोटल लिस्ट

विश्वदक्षिण कोरिया के अभिनेता ली सन-क्यून की हुई संदिग्ध मौत, फिल्म 'पैरासाइट' के लिए मिला था 'ऑस्कर'

बिदेशी सिनेमा अधिक खबरें

बिदेशी सिनेमाWatch: शादी के 6 साल बाद पिता बनेंगे जस्टिन बीबर, कुछ इस अंदाज में की हैली की प्रेगनेंसी की घोषणा

बिदेशी सिनेमाएडल्ड फिल्म स्टार सोफिया लियोन का निधन, घर में पाई गईं मृत; इंडस्ट्री में तीन महीने में चौथी मौत

बिदेशी सिनेमाRIP Akira Toriyama: ड्रैगन बॉल के निर्माता अकीरा तोरियामा का निधन, 68 वर्ष की आयु में कहा दुनिया को अलविदा

बिदेशी सिनेमाOppenheimer OTT Release Date: अब घर बैठे देख सकेंगे 'ओपेनहाइमर', जानें ओटीटी पर कब हो रही रिलीज

बिदेशी सिनेमाCarl Weathers Death: रॉकी स्टार, 'कार्ल वेदर्स' का 76 वर्ष की आयु में निधन, देखें तस्वीरें