महिला हॉकी विश्व कप 2018: भारत को मिली पहली हार, आयरलैंड 1-0 से जीत के साथ क्वॉर्टर फाइनल में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 26, 2018 08:13 PM2018-07-26T20:13:06+5:302018-07-26T20:28:48+5:30

Ireland beat India: आयरलैंड के हाथों मिली 1-0 की हार से मुश्किल हुई भारत की राह, आयरिश टीम पहुंची क्वॉर्टर फाइनल में

Women's Hockey World Cup 2018: Ireland beat India 1-0 to enter quarter-finals | महिला हॉकी विश्व कप 2018: भारत को मिली पहली हार, आयरलैंड 1-0 से जीत के साथ क्वॉर्टर फाइनल में

आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया

लंदन, 26 जुलाई: आयरलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते गुरुवार को खेले गए महिला विश्व कप के ग्रुप बी के मैच में भारत को 1-0 से हराते हुए नॉक आउट में जगह बना ली ली है। अपने पहले मैच में यूएस को 3-1 से मात देने वाली 16वें रैंकिंग वाली आयरिश टीम ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली भारतीय टीम को 1-0 से हराते हुए अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

ये भारत की दो मैचों में पहली हार है, उसने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला था। इस जीत के साथ आयरलैंड की टीम नॉकआउट में पहुंच गई है जबकि भारतीय टीम की राह मुश्किल हो गई है। 

इस मैच में भारत ने शुरू से ही आक्रामक रुख अख्तियार किया और लगभग हर क्वॉर्टर में पेनल्ट कॉर्नर हासिल किए लेकिन एक भी मौके पर वह इसे गोल में तब्दील कर पाने में नाकाम रहा। 

पढ़ें: महिला हॉकी विश्व कप: भारत को आयरलैंड से मिली मात, नॉकआउट में पहुंची आयरिश टीम


आयरलैंड के लिए पहला गोल डिएर्डे ड्यूक (Deirdre Duke) ने 12वें मिनट में ही कर दिया था। हालांकि इसके बाद आयरिश टीम और गोल नहीं दाग पाई लेकिन उसने भारत को मिले कई पेनल्टी कॉर्नर के बावजूद अपनी मजबूत रक्षापंक्ति के आगे उसे एक भी गोल नहीं करने दिया। भारत और जीत के बीच आयरिश डिफेंस ने दीवार का काम किया, जिसे भारतीय खिलाड़ी कई मौके बनाने के बावजूद भेद नहीं पाईं।

इससे पहले भारतीय टीम को मेजबान और दुनिया की नंबर 2 टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में नेहा गोयल के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त लेने के बावजूद रक्षापंक्ति में कमी का खामियाजा भुगतना पड़ा था और 54वें मिनट में लिली ओसली के गोल की बदौलत इंग्लैंड ने मैच 1-1 से ड्रॉ करा लिया था। हालांकि भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने टीम के प्रदर्शन को संतोषजनक बताया था।

भारतीय टीम अब अपना तीसरा और आखिरी ग्रुप मैच 29 जुलाई को यूएस के खिलाफ खेलेगी।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Women's Hockey World Cup 2018: Ireland beat India 1-0 to enter quarter-finals

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे