पीएम मोदी ने हॉकी कप्तान रानी से की बात, कहा-टीम के ‘विलक्षण’ प्रदर्शन के लिए लोग याद रखेंगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 4, 2021 07:29 PM2021-08-04T19:29:18+5:302021-08-04T19:31:22+5:30

Tokyo Olympics: भारत के पास अभी भी कांस्य पदक जीतने का मौका है जिसके लिये शुक्रवार को उसका सामना तीसरे चौथे स्थान के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

Tokyo Olympics women’s Hockey team captain Rani Rampal and coach Sjoerd Marijne PM Narendra Modi had a telephone conversation  | पीएम मोदी ने हॉकी कप्तान रानी से की बात, कहा-टीम के ‘विलक्षण’ प्रदर्शन के लिए लोग याद रखेंगे

भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण जीतने का सपना आज टूट गया।

Highlightsहॉकी टीमों के विलक्षण प्रदर्शन के लिए लोग टोक्यो ओलंपिक को याद रखेंगे। अगले मुकाबले और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं।महिला हॉकी टीम बहादुरी से खेली और शानदार कौशल दिखाया।

Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच सोजर्ड मारिन से टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने महिला हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व व्यक्त किया। देश की शान आप हैं। 

मोदी ने बुधवार को कहा कि भारतीय हॉकी टीम के ‘‘विलक्षण’’ प्रदर्शन के लिए लोग तोक्यो ओलंपिक को याद रखेंगे। महिला हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री की यह प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हॉकी टीमों के विलक्षण प्रदर्शन के लिए लोग टोक्यो ओलंपिक को याद रखेंगे। आज और पूरी प्रतियोगिता के दौरान हमारी महिला हॉकी टीम बहादुरी से खेली और शानदार कौशल दिखाया। अगले मुकाबले और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं।

भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण जीतने का सपना आज टूट गया। सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 2- 1 से भारत को पराजित कर दिया। भारत के पास अभी भी कांस्य पदक जीतने का मौका है जिसके लिये शुक्रवार को उसका सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को भी सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। अब भारतीय टीम कांस्य पदक के लिए मैदान में उतरेगी।

अपनी दिलेरी और जुझारूपन से इतिहास रच चुकी भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण जीतने का सपना दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने बुधवार को सेमीफाइनल में 2 . 1 से जीत के साथ तोड़ दिया। भारतीय खिलाड़ियों के दिल इस हार से जरूर टूटे होंगे लेकिन उनका सिर फख्र से ऊंचा होगा क्योंकि ओलंपिक जाने से पहले किसी ने उनके अंतिम चार में पहुंचने की कल्पना भी नहीं की थी । भारत के पास अभी भी कांस्य पदक जीतने का मौका है जिसके लिये शुक्रवार को उसका सामना तीसरे चौथे स्थान के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

भारत के लिये गुरजीत कौर ने दूसरे मिनट में गोल किया लेकिन अर्जेंटीना के लिये कप्तान मारिया बारियोनुएवा ने 18वें और 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किये । इससे पहले भारतीय टीम ने तीन बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1 . 0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी । भारतीय टीम 1980 के मास्को ओलंपिक में छह टीमों में चौथे स्थान पर रही थी ।

Web Title: Tokyo Olympics women’s Hockey team captain Rani Rampal and coach Sjoerd Marijne PM Narendra Modi had a telephone conversation 

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे