चार देशों का आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट: भारत पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से 1-2 से हारा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 21, 2018 01:20 PM2018-01-21T13:20:30+5:302018-01-21T13:24:22+5:30

चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से 1-2 से हारा भारत

Four Nations Invitational Hockey: India lose to Belgium 1-2 in first leg final | चार देशों का आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट: भारत पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से 1-2 से हारा

भारत vs बेल्जियम हॉकी टूर्नामेंट

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के पहले लेग के मैच में रविवार को बेल्जियम से 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के टौरंगा में खेले गए इस फाइनल में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन के बावजूद एक रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम से 1-2 से हार गई। 

बेल्जियम के लिए टॉम बून और सेब्स्टिन डेकियनर ने जबकि भारत के लिए मनदीप सिंह ने एकमात्र गोल दागा। भारत को इससे पहले इस टूर्नामेंट के लीग मैच में भी बेल्जियम से 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

बेल्जियम ने मैच के चौथे ही मिनट में टॉम बून के गोल की बदौलत अपनी टीम को बढ़त दिला दी। भारत के लिए बराबरी का गोल 19वें मिनट में रुपिंदर पाल सिंह के पास पर मनदीप सिंह ने दागा। लेकिन तीसरे क्वॉर्टर में बेल्जियम ने जोरदार वापसी की और 36वें मिनट में सेबेस्टियन डेकियर ने गोल दागते हुए स्कोर 2-1 कर दिया।  


भारतीय टीम ने चौथे क्वॉर्टर में वापसी की काफी कोशिशें की लेकिन वह गोल दाग पाने में नाकाम रही। आमंत्रण टूर्नामेंट का दूसरा चरण 24 जनवरी से हैमिल्टन में शुरू होगा, जिसमें भारत, बेल्जियम, न्यूजीलैंड और जापान की टीमें भाग ले रही हैं। दूसरे चरण का पहला मैच 24 जनवरी को  न्यूजीलैंड से होगा। 

Web Title: Four Nations Invitational Hockey: India lose to Belgium 1-2 in first leg final

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे