FIFA World Cup: इंग्लैंड की पनामा से भिड़ंत आज, नजरें नॉकआउट और हैरी केन पर

By भाषा | Published: June 24, 2018 12:04 AM2018-06-24T00:04:30+5:302018-06-24T12:29:45+5:30

FIFA World Cup 2018: विजयी शुरुआत करने वाली इंग्लैंड की टीम पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।

FIFA World Cup 2018: England vs Panama Match Preview and anlysis | FIFA World Cup: इंग्लैंड की पनामा से भिड़ंत आज, नजरें नॉकआउट और हैरी केन पर

FIFA World Cup 2018: England vs Panama Match Preview and anlysis

रेपिनो, 24 जून। कप्तान हैरी केन के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत किसी बड़े टूर्नामेंट में 12 साल में पहली बार विजयी शुरुआत करने वाली इंग्लैंड की टीम पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। वहीं पनामा की टीम को बेल्जियम के खिलाफ 3-0 के बड़े अंतर से हार सा सामना करना पड़ा था।

दो बार के प्रीमियर लीग के गोल्डन बूट विजेता केन 1990 में गैरी लिनेकर के बाद विश्व कप में इंग्लैंड की ओर से किसी मैच में दो गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने जिससे टीम ने विश्व कप के अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया को हराया।

वोल्गोग्राद में हालांकि केन के टीम के अन्य साथी उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे और पहले हाफ में कई आसान मौकों को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। रहीम स्टर्लिंग और जेसी लिंगार्ड ने ट्यूनीशिया के खिलाफ निराश किया जिसके कारण पनामा के खिलाफ स्टर्लिंग के स्थान पर खतरा मंडरा रहा है। (फीफा विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

शुक्रवार को हालांकि मीडिया को लेकर विवाद हुआ जब गैरेथ साउथगेट की संभावित टीम का गलती से खुलासा हो गया। गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान सहायक मैनेजर स्टीव हालैंड के नोट्स की फोटो खींच ली गई थी।

इन नोट्स के अनुसार मार्कस रशफोर्ड को स्टर्लिंग की जगह लेनी है, जबकि रुबेन लोफटस शुरुआती एकादश में डेले अली की जगह उतरेंगे। डेले अली को ट्यूनीशिया के खिलाफ जांघ में चोट लगी थी। साउथगेट ने इस घटना के बाद विरोधी टीम को फायदे की स्थिति में पहुंचाने के लिए मीडिया की आलोचना की।

साउथगेट ने कहा कि अगर हम विरोधी टीम को अपनी टीम की जानकारी हासिल करने का मौका देंगे तो यह हमारे लिए नुकसान की स्थिति होगी। इसलिए हमारी मीडिया को फैसला करना होगा कि वे टीम की मदद करना चाहते हैं या नहीं। (यह भी पढ़ें- FIFA: गोल के मामले में रोनाल्डो को टक्कर दे रहा है यह खिलाड़ी, दो मैच में दागे चार गोल)

प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी की ओर से क्लब स्तर पर सत्र में 23 गोल करने वाले स्टर्लिंग पिछले 21 अंतरराष्ट्रीय मैचों में गोल करने में नाकाम रहे हैं।

इंग्लैंड को अगर ग्रुप जी में शीर्ष पर जगह बनानी है तो पनामा के खिलाफ काफी गोल करने होंगे। बेल्जियम की टीम ने विश्व कप में पदार्पण कर रहे पनामा के खिलाफ अपने पहले मैच में 3-0 की आसान जीत दर्ज की थी। इसके बाद उसने ट्यूनीशिया को 5-2 के बड़े अंतर से हराया।

Web Title: FIFA World Cup 2018: England vs Panama Match Preview and anlysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे