फीफा वर्ल्ड कप मैचों की भविष्यवाणी करने वाली बिल्ली की मौत, की थी छह मैचों की सटीक भविष्यवाणी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 6, 2018 01:43 PM2018-07-06T13:43:38+5:302018-07-06T13:50:51+5:30

Cat Baidian’er: वर्ल्ड कप मैचों की सटीक भविष्यवाणी करने वाली चीन की एक बिल्ली की दिल की बीमारी की वजह से मौत हो गई है

FIFA World Cup 2018: cat dies after predicting Six winners correctly | फीफा वर्ल्ड कप मैचों की भविष्यवाणी करने वाली बिल्ली की मौत, की थी छह मैचों की सटीक भविष्यवाणी

बिल्ली बाइडियानेर की मौत

फीफा विश्व कप शुरू होते ही मैचों से जुड़ी तमाम भविष्यवाणियां सामने आने लगती हैं। लेकिन पिछले कुछ वर्ल्ड कप के दौरान जानवरों द्वारा की जाने वाली सटीक भविष्यवाणियों ने फैंस का काफी ध्यान अपन ओर खींचा है। रूस में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2018 के मैचों की सटीक भविष्यवाणियों करके चर्चा में आई चीन की बाइडियानेर ( Baidian’er) नामक बिल्ली की मौत हो गई है। 

सोशल मीडिया में फुटबॉल मैचों की सटीक भविष्यवाणी करके चर्चा में आई इस बिल्ली की सोमवार को दिल की बीमारी की वजह से मौत हो गई। इस चीनी बिल्ली ने क्रोएशिया की अर्जेंटीना पर जीत और अर्जेंटीना की नाइजीरिया पर रोमांचक जीत की सटीक भविष्यवाणियों समेत कुल छह सही भविष्यवाणियां की थीं। 

दरअसल,  मैच से पहले इस बिल्ली के सामने दो खाने के कटोरे रखे जाते थे जिसमें दोनों ही टीमों का झंडा लगा रहता था। ये बिल्ली जिस भी कटोरे से पहले खाना खाती थी, उस टीम के बारे में माना जाता था की वही जीतेगी। इस तरह से इस बिल्ली ने छह मैचों की एकदम सही भविष्यवाणी की। इसके बाद से ये इंटरनेट की सनसनी बन गई थी। सही भविष्यवाणी के बाद इस बिल्ली को इनाम के तौर पर सूखी मछलियां खिलाई जाती थीं।

पढ़ें: फीफा विश्व कप: उरूग्वे के सामने फ्रांस के 'वंडर बॉय' को रोकने की चुनौती, क्वॉर्टर फाइनल आज

इस चीनी बिल्ली के अलावा रूस में अचिलेस (Achilles) नामक एक बहरी बिल्ली भी मैचों की सटीक भविष्यवाणी कर रही थी लेकिन उसकी ये भविष्यवाणी की नाइजीरिया अर्जेंटीना को हरा देगा गलत हो गई। इन बिल्लियों के अलावा जापान के एक ऑक्टोपस ने भी कई सटीक भविष्यवाणियां कीं लेकिन अंत में उसे एक बाजार में बेच दिया गया, जिसके बाद उसे मारकर खा लिया गया। 

पढ़ें: FIFA: छठे वर्ल्ड कप की तलाश में नेमार की ब्राजील, क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम से भिड़ंत आज

लेकिन वर्ल्ड कप खत्म होने से पहले ही इस बिल्ली की दिल की बीमारी से मौत हो गई। इस बिल्ली की मौत के बाद चीन के सोशल मीडिया में श्रद्धांजलि की बाढ़ आ गई और चीनी सोशल मीडिया नेटवर्क weiboपर 10000 से ज्यादा कमेंट्स आए। 

 लेकिन जैसा कि दुनिया और खेलों में अक्सर होता है, द शो मस्ट गो ऑन, उसी तरह इस बिल्ली की मौत के बाद एक दूसरी बिल्ली चंगटुइर (Changtuir) ने फीफा वर्ल्ड कप मैचों की भविष्यवाणी शुरू कर दी है। 

Web Title: FIFA World Cup 2018: cat dies after predicting Six winners correctly

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे