अब ऑफिस में नहीं होगी थकान, बस साथ में रखें ये 3 फूड

By मेघना वर्मा | Published: September 24, 2018 10:17 AM2018-09-24T10:17:02+5:302018-09-24T10:17:02+5:30

आपको अगर जल्दी-जल्दी थकावट लगती है तो समझ लीजिए कि आपमें स्टेमिना कमी है।

superfoods to increase stamina in hindi | अब ऑफिस में नहीं होगी थकान, बस साथ में रखें ये 3 फूड

अब ऑफिस में नहीं होगी थकान, बस साथ में रखें ये 3 फूड

आज के समय में लोग अपना आधा से ज्यादा दिन ऑफिस में काम करते हुए बिताते हैं। ऐसे में थकावट होनी तय है। बहुत से लोग इस थकावट को कम करने के लिए चाय या कॉफी का सहारा लेते हैं मगर ये दोनों ही ज्यादा मात्रा में आपके शरीर को नुकसान पहुंचाती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फूड बताने जा रहे हैं जिन्हें खाकर आप अपनी ऑफिस की थकावट को झट से कम कर सकते हैं। साथ ही ये फूड्स आपके शरीर को कोई नहीं पहुंचाते। 

नारियल पानी

View this post on Instagram

नारियल पानी एक ऐसा पेय है जो आपकी थकावट के साथ आपकी स्किन को भी निखरा हुआ दिखाता है। दिन में कम से कम एक बार नारियल पानी जरूर पीना चाहिए। इसे लगातार एक महीने पीने से आपके चेहरे पर इसका असर देखा जा सकेगा साथ ही आपके अंदर भरपूर एनर्जी होगी। इसमें विटामिन ई भी पर्याप्त मात्रा में होता है। ये आपके शरीर को हइड्रेट भी रखता है जो आपको थकावट से दूर रखेगा। 

 केला

View this post on Instagram

आपको अगर जल्दी-जल्दी थकावट लगती है तो समझ लीजिए कि आपमें ताकत की कमी है। बस अपने ऑफिस बैग में एक केला जरूर रखें। जब भूख लगे तो इसे खा लें। देखिए आपका पूरा दिन एनर्जी से भरा होगा। केले में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो स्टेनिमा बढ़ाने में मदद करते हैं। इसके अलावा इसमें विटामिन सी, मैग्नीशियम, कैल्शियम, फोलेट, जिंक और आयरन आदि पोषक तत्व होते हैं। आप चाहें तो सुबह वर्कआटर से पहले एक केला खा लें। ये दिन भर आपको एनर्जी से भरपूर रखेगा। 

चिया सीड्स

View this post on Instagram

वजन को नियंत्रण में रखकर आप थकावट से दूर रहना चाहते हैं तो चिया सीड्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। ये आपकी स्टेनिमा बढ़ाने में मददगार है। इसमें पाया जाने वाला फाइबर, प्रोटीन और ओमेगा 3 फैटी एसिड आपको पूरा दिन तरोताजा रखता है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि इससे आपका वजन भी नहीं बढ़ता। बस अगली बार जब भी थकावट लगे चिया सीड्स जरूर खाएं। 

Web Title: superfoods to increase stamina in hindi

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :foodफूड